केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की गोद में बैठा युवा आज सोशल मीडिया पर मांग रहा है नौकरी , तो आप समझ सकते हैं देश में कितनी बेरोजगारी है

santosh

देश में पहले से ही युवाओं के लिए नौकरी नहीं थी। लेकिन जब से देश में कोरोना वायरस संक्रमण फैला है तबसे करोड़ों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। लोग सोशल मीडिया पर एक दूसरे से नौकरी को लेकर गुहार लगा रहे हैं । लेकिन अब थोड़ा जमाना बदल गया है । देश का युवा नौकरी को लेकर परेशान है इसीलिए वह सोशल मीडिया पर ग्रुप्स में नौकरी की जुगाड़ लगा रहा है। लेकिन वर्तमान के समय में नौकरी युवाओं को नहीं मिल पा रहे हैं। पहले मंत्री जी का 2019 का बयान सुनिए

सोशल मीडिया पर जिस युवा ने एक ग्रुप में नौकरी के लिए पोस्ट किया तब लोगों ने उस युवा की प्रोफाइल को खोल कर देखा तो पाया गया कि 2019 में पोस्ट किया गया था जिसमें वह व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की गोद में बैठा हुआ है। और वह अपने स्थानीय क्षेत्र में ही नौकरी के लिए एक ग्रुप में गुहार लगा रहा है। आप समझ सकते हैं कि देश में ऐसे ना जाने कितने युवा होंगे जो नौकरी के लिए परेशान होंगे।

लेकिन समय बदल गया है अब तो चुनाव भी नौकरियों बेरोजगारी महंगाई आदि लोगों से जरूरी मुद्दों पर चुनाव नहीं होते। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने 2019 में एक बयान दिया था उन्होंने कहा कि देश में नौकरियों की कोई कमी नहीं है बस भारत में नौकरी करने के लिए योग्य लोगों की कमी है। लेकिन देश का युवा पिछले कई सालों से रोजगार को लेकर परेशान है लेकिन सरकार ने रोजगार के मुद्दे पर कोई ध्यान नहीं दिया।

अभी पिछले दिनों बेरोजगार युवा कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन बात यह है कि उन बेरोजगार युवाओं के प्रदर्शनों को मीडिया जनता के सामने दिखाए तो तभी तो देश को पता लगेगा कि देश के युवाओं में बेरोजगारी है कि नहीं। केंद्रीय मंत्री जी की गोद में बैठकर युवा आज सोशल मीडिया पर रोजगार मांग रहा है तो आप समझ सकते हैं देश में ऐसे कितने युवा होंगे जो रोजगार मांग रहे हैं।