बड़ी खबर : पूरे देश के किसानों ने किया कल 25 सितंबर को भारत बंद का ऐलान , रेल रोको आंदोलन भी शुरू किया

25 सितंबर को पूरे देश के किसान कृषि बिल को लेकर आंदोलन करेंगे। लेकिन इसी किसी बिल को लेकर किसानों ने पहले भी प्रदर्शन किया लेकिन इस प्रदर्शन में मीडिया के कैमरे तो बहुत दिखाई दिए लेकिन किसी भी चैनल की वीडियो गोदी के चैनलों तक नहीं पहुंच पाए। किसानों की कृषि बिल को लेकर प्रदर्शन करती हुई तस्वीरें मीडिया के रिपोर्टरों के कैमरों में कैद होकर रह गई। और उन किसानों की समस्या को तेज नहीं जान पाया ।

आज एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने ही किसानों के लिए एक पत्र लिखा उन्होंने अपने पत्र में किसानों को बड़े प्यार से समझाते हुए कहा। जो किसान भाई अपने हक की आवाज उठाने के लिए 25 सितंबर को भारत बंद करने जा रहे। वह अपने विरोध को शांतिपूर्ण ढंग से करें और ऐसा करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार भी है। सोशल मीडिया पर किसानों के समर्थन में कई हैशटैग चल रहे है । जिसमें लोग लाखों कोई कर चुके है ।

कल देश के किसान कृषि बिल को लेकर आंदोलन करेंगे । लेकिन मीडिया का यह कर्तव्य बनता है कि इन किसानों की आवाज को पूरे देश तक पहुचाये । इससे पहले भी बेरोजगार युवाओं में रोजगार को लेकर प्रदर्शन किया। जगह-जगह पकड़ो के ठेले लगाकर युवाओं ने रोजगार को लेकर प्रदर्शन किया था। लेकिन उन बेरोजगार युवाओं की फोटो और वीडियो केवल सोशल मीडिया पर ही पोस्ट होकर रह गई। मीडिया के प्राइम टाइम में इन बेरोजगार युवाओं के लिए जगह नहीं मिल पाई।

लेकिन अब खबर यह भी आ रही है कि पंजाब में किसानों ने रेल रोको आंदोलन भी शुरू कर दिया है। यह सभी किसान रेलगाड़ी की पटरी बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब में किसान अपने हक के लिए पतियों पर बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में बच्चे बूढ़े सभी एक नजदीकी रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन दे रहे हैं। लेकिन गोदी मीडिया के रिपोर्टर किसी और ही गाड़ी के पीछे भाग रहे हैं