Noida में गरीबों की छोटी-छोटी झुग्गियों बालों को कर दिया बेघर , बुलडोजर चलता रहा , बच्चे रोते रहे

Noida

Noida में गरीबों की बस्तियों को उजाड़ दिया गया उन्हें इतनी मोहलत बिना दी कि वह अपने खाने के सामान को कहीं दूसरी जगह रख सकें। 1 मिनट में गरीबों की छोटी-छोटी झुग्गियों पर बुलडोजर चलाकर उनके परिवार को बेघर कर दिया गया सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल है जिसमें उन गरीबों के मकानों पर बुलडोजर चल रहा है पर उनके बच्चे रोते हुए अपनी दास्तान सुना रहे हैं।

लेकिन उस वीडियो में लगातार बच्चे अपने घर को उजाड़ता हुआ देख रहे थे। उन सभी छोटे-छोटे मासूम बच्चों की आंखों में आंसू थे और वह पुलिस पर यह भी आरोप लगा रहे थे कि पुलिस वाले आते थे हम से पैसा लेकर जाते थे लेकिन फिर भी उन गरीब मजदूरों की झुग्गियों को उजाड़ दिया गया जो खाने-पीने का जरूरी सामान था उसे उठाने तक का वक्त नहीं दिया गया।

लेकिन आपको याद होगा अभी कुछ दिन पहले जब कंगना रनौत के ऑफिस पर जो बिल्डोजर चला तब सोशल मीडिया पर लोग आंसू बहाने लगे थे गोदी मीडिया भी लगातार उस खबर पर कवरेज कर रहा था और मीडिया में कंगना के हर ट्वीट को बताया जा रहा था समझाया जा रहा था। फिर उनके ऑफिस को लेकर गोदी मीडिया के कार्यक्रमों में अलग अलग ढंग से खबरें प्रसारित नहीं की गई थी।

Noida

लेकिन Noida में इन गरीब बच्चों के परिवारों की झुग्गियों पर बुलडोजर चलाया गया। तो यह खबर गोदी मीडिया के चैनलों तक नहीं पहुंच पाई। वीडियो में बच्चे यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि हमारे घरों को उजाड़ दिया गया अब हम रहने के लिए जाएं तो जाएं कहां। आखिरकार यह भी तो देश के नागरिक ही हैं। और यह गरीब मजदूर परिवार झुग्गी बनाकर रह रहे थे तो इनके घरों पर बुलडोजर चलवा दिया गया। ये भी पढ़े

लेकिन आपको इस बात पर गौर करना पड़ेगा कि अब से कुछ दिन बाद बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और वहां चुनाव प्रचार में बड़े-बड़े लोग न जाने क्या क्या सुना रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां  गए और एक रैली के दौरान जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में धारा 370 को हटा दिया गया है।

NOIDA

Noida – अपनी झुग्गिओं को देखकर रोते रहे मासूम

और भोजपुर के जो नौजवान लोग हैं वह अब कश्मीर में जाकर जमीन खरीद सकते हैं उन्होंने आगे यह भी कहा कि बिहार की जो धरती है वह ज्ञान की धरती है और हिना की धरती पूरी दुनिया में ज्ञान बांटती है। लेकिन ज्ञान की बात को छोड़िए जरा उस बात पर गौर कीजिए जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा था धारा 370 को हटा दिया गया है और यहां के लोग अब कश्मीर में जाकर जमीन खरीद सकते हैं।

लेकिन अब आप कश्मीर में जमीन खरीदने वाले सीएम योगी के बयान को Noida की तस्वीर से तुलना कीजिए। जहां एक तरफ गरीबों की बस्तियों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है जिन्हें गरीबों ने बड़ा मेहनत करके बनाया था। और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार विधानसभा चुनाव में भी जाकर कहते हैं कि अब कश्मीर में जमीन खरीदी जा सकती है यहां के लोग जमीन खरीद सकते हैं। सोचने वाली बात है कि अगर यहां के लोग कश्मीर में जाकर जमीन खरीद लेंगे तो वहां कौन सा व्यापार कर पाएंगे।