अब कोरोनावायरस को भी बना लिया चुनावी मुद्दा , निर्मला सीतारमण बोली बिहार में सबको फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन

निर्मला सीतारमण

आपदा में अफसर सभी नेता खोजने में लगे हुए हैं और बिहार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं नेता और कार्यकर्ता तैयारी में लगे हुए हैं और बयान बाजी भी हो रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बयान में कहा है कि वैक्सीन पर काम चल रहा है और सबसे पहले वैक्सीन बिहार वालों को फ्री दी जाएगी। लेकिन जरा सोचिए कि अगर चुनाव नहीं होते और कोरोनावायरस की वैक्सीन होती तो क्या मुफ्त में नहीं दी जाती।

निर्मला सीतारमण

केंद्र सरकार बिना प्लान के लॉकडाउन को लगाकर कोरोनावायरस को रोकने में नाकामयाब भी साबित हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिन में कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे वह प्रधानमंत्री अब कोरोना वैक्सीन पर ही निर्भर हैं। क्योंकि जब देश में लॉकडाउन लगा था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीवी पर आकर कह रहे थे कि यह सिर्फ 21 दिन की परेशानी है उसके बाद कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा।

निर्मला सीतारमण ने वैक्सीन को लेकर दिया वयान

लेकिन भारत में कोरोनावायरस बढ़ता गया और स्थिति भारत में अब यह हो गई है कि कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है और नंबर पर अमेरिका है। लेकिन बात यह भी है कि अगर कोरोनावायरस की वैक्सीन बनी तो क्या बिहार वासियों को ही पहले मुफ्त में दी जाएगी भई कोरोनावायरस तो पूरे देश में है। और पूरा भारत इस कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहा है। लोगों का ठीक से उपचार भी नहीं हो पा रहा है।

लेकिन अब बिहार के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी चुनाव हैं वहां भी नेता और कार्यकर्ता अपने चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं रैलियां हो रही हैं लोगों को वादे किए जा रहे हैं। लेकिन अब देखना यह है कि मध्यप्रदेश में भी कोरोनावायरस वैक्सीन का वादा मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल सकता है क्योंकि मध्यप्रदेश में भी 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव है। लेकिन जरा सोचिए क्या जिन राज्यों में चुनाव है क्या उन्हीं राज्यों में कोरोनावायरस वैक्सीन फ्री दी जाएगी कि पूरा देश इस बीमारी से जूझ रहा है।