देश में हो रहा है किसानों का आंदोलन लेकिन , गोदी मीडिया पर से छुपा दी सारी खबरें , सिर्फ सोशल मीडिया पर ही दिख रहा है किसानों का आंदोलन

आज देश में किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर आज किसानों के आंदोलन की वीडियो लगातार वायरल हो रही हैं लोग फोटो के साथ भी शेयर कर रहे हैं और यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस ने किस प्रकार से इंतजाम किए हैं। जब सोशल मीडिया पर देखा गया तो सोशल मीडिया पर किसानों के आंदोलन से फोटो और वीडियो भरे हुए हैं लेकिन जब टीवी पर देखा गया तो बिल्कुल खबरें गायब ही थी। सबसे पहले राहुल गांधी ने इस पर ट्वीट किया है वह देखिए।

लेकिन अगर किसानों के आंदोलन की खबरें अगर टीवी पर दिखाई गई हैं तो वह किस तरकीब से दिखाई गई हैं कि किसान आंदोलन कर रहे हैं और उसके साथ पुलिस ने क्या इंतजाम किए हैं उनको रोकने के लिए कैसे पुख्ता इंतजाम किए गए यह खबरें गोदी मीडिया के चैनलों पर दिखाई गई हैं। लेकिन गोदी मीडिया ने यह नहीं सोचा कि किसान किस लिए आंदोलन कर रहे हैं क्या इनकी मांगे हैं जो कि यह आंदोलन करने के लिए सड़क पर उतरे हैं।

एक नारा भी है जय जवान जय किसान हमारे देश का जो अन्नदाता है उसकी क्या समस्याएं हैं इसको सरकार भी नजरअंदाज कर रही है। किसान पर किस तरीके की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 6 साल से हमारे देश पर जो गोदी मीडिया का एक तबका है उसने किसानों के कभी दुख को जाना ही नहीं और ना ही सरकार ने। पर ऐसा नहीं है कि आंदोलन आज पहली बार हो पहली भी आंदोलन हुआ है और किसानों ने अपनी मांगे रखी है।

और उस वक्त भी मीडिया था और मीडिया का फर्ज था कि इन किसानों की आवाजों को सरकार तक पहुंचाए देश में जो लोग हैं जो टीवी को देखते हैं कम से कम उनकी आंखों तक यह तस्वीरें पहुंचे कि हमारे देश का अन्नदाता जो अन्य उगाता है वह किस तरीके से सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहा है। लेकिन गोदी मीडिया का काम तो है इन्हीं खबरों का छुपाना क्योंकि इस तरीके की खबरें अगर दिखाई जाएंगी तो कहीं ना कहीं सरकार पर एक सवाल खड़ा होगा।

देश में आज किसानों का आंदोलन हो रहा है । वहीं किसानों का आंदोलन आगे की ओर बढ़ रहा है वहीं पुलिस किसानों को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम भी किए हैं और पुलिस किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल कर रही है । क्योंकि किसान लगातार आगे की ओर बढ़ रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए वेरीकेट की 6 सतह बनाई गई हैं जिससे किसानों को रोका जा सके। किसानों के इस आंदोलन में ज्यादा संख्या में लोग हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरीके से किसान अपने ट्रैक्टर और ट्राली को जोड़कर इस आंदोलन में लेकर आए और भी कई किसान अपने कई वाहनों के साथ इस आंदोलन में दिखाई दे रहे हैं। और आंदोलन कर रहे हैं बड़ी संख्या में किसान आंदोलन में शामिल हुए हैं। और वही पुलिस इन किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन किसान आगे बढ़ने की सोच रहे हैं।

पुरे सोशल मीडिया पर आज किसानों का मुद्दा छाया हुआ है विपक्ष ने भी इस किसान आंदोलन को लेकर मौजूदा सरकार से सवाल खड़े किए हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे देश का गोदी मीडिया इन किसानों की खबरों को कैसे छुपा लेता है क्योंकि एक देश का अन्नदाता है