जब आज तक चैनल पर एक किसान ने सरकार की खोली पोल , तो एंकर ने बड़ी चालाकी के साथ उस किसान को तुरंत हटा दिया

आज तक चैनल का नाम तो सुना ही होगा इसके आगे लिखा जाता है आज तक सबसे तेज। लेकिन इसी चैनल पर एक डिबेट चल रही थी और डिबेट के दौरान किसानों की बातें चल रही थी लेकिन जब किसान ने अपनी मन की बातें करी और किसान ने अपनी समस्या को बताना चाहा तो जितने भी डिबेट में बैठे हुए थे सभी ने उस किसान की बातों को नजरअंदाज कर दिया। किसान ने  तो अपनी समस्या को टीवी पर आकर बताया था।

ऐसा ही कुछ माजरा टीवी पर पिछले कई सालों से हो रहा है जहां जब लोग सवाल पूछते हैं तो उनकी आवाज को बंद कर दिया जाता है। विपक्ष के लोगों को बोलने का इतना मौका नहीं दिया जाता है। और देश में अगर किसी मुद्दे पर बात होती है तो सवाल सरकार से पूछने के बजाय विपक्ष के प्रवक्ताओं से सवाल एंकर पूछते हैं। यह हालत है देश के मीडिया के जो हर वक्त सरकार की वाहवाही करने में जुटा हुआ है।

और सबसे बड़ी बात यह जो डिबेट चैनलों पर हो रही है इन डिबेट ओं में भी किसानों को बिल समझाने की कोशिश की जा रही है एंकर प्रवक्ता लगातार यह कोशिश कर रहे हैं कि कैसे ही इस बिल को समझाया जाए। लेकिन इस दिल की हकीकत किसान जान चुके हैं। और लगातार इसी तरीके के प्रयास गोदी मीडिया के चैनलों पर किए जा रहे हैं। लेकिन जब किसान सही बात करता है तो उसकी आवाज को दबा दिया जाता है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है आज तक चैनल का यह वीडियो है एक रिपोर्टर विश्वास की बात करता है तब उसके सामने सरकार के लिए गए फैसले नोट बंदी पर पोल खोल दी। लेकिन जब वह किसान सरकार की पोल खोलने लगा तब रिपोर्टर ने भी बात पलटने की कोशिश की और जब बात नहीं पलटी गई तो एंकर ने उस वीडियो को ही हटा दिया दिया। देखिए इस ट्वीट किए गए वीडियो में एंकर ने कितनी चालाकी से किसान की बात को हटा दिया