दुल्हन लेने जा रहा दूल्हा फंसा जाम में , “दूल्हा बोला कोई परेशानी नहीं” “मैं भी किसान हूं”

आजकल यह देखा जा रहा है कि किसानों के आंदोलन के साथ पूरा देश खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है आज देश में अन्नदाता के पक्ष में हर कोई खड़ा दिखाई दे रहा है क्योंकि देश में जो उगाने वाला है उसी के सामने एक ऐसा बिल आया है जो किसानों की समस्याओं को और बढ़ाने वाला है किसान पहले से ही महंगाई से जूझ रहे हैं और ऊपर से इस बिल ने किसानों के लिए और मुसीबत खड़ी कर दी।

देश के कोने कोने से किसान इस काले कानून को वापस लेने के लिए किसान इकट्ठे हो रहे हैं और सभी किसान यही चाहते हैं कि सरकार इस काले कानून को वापस ले किसान सड़कों पर साइकिलों से चल चल कर इस आंदोलन में पहुंच रहे हैं ऐसा ही नहीं भारत के कई प्रदेशों से किसान पहुंचकर इस आंदोलन में हिस्सेदार बने हैं। और किसान अपनी आवाज को उठाने के लिए इस आंदोलन को आगे बढ़ा रहे हैं।

लेकिन सबसे बड़ी बात यह आंदोलन बिल्कुल शांतिपूर्ण है और किसान अपने हक की बात ही कर रहे हैं दूसरी बात भारत बंद के दौरान कई लोगों को समस्याएं भी हुई लेकिन उनके भी समाधान के लिए रास्ते निकालें । लेकिन शुरुआती दौर में तो मीडिया ने इन किसानों के खिलाफ लगातार खबरें चलाई थी और फिर इन किसानों को खालिस्तानी देशद्रोही सभी बता दिया गया था। लेकिन फिर भी यह किसान डटे रहे।

वहीं किसान आंदोलन कर रहे हैं। और वही रास्ते में सवारिया भी निकल रही है शादियों का इस वक्त सीजन है तो शादियों के सीजन में ही एक दूल्हा दुल्हन के लिए सड़क पर गाड़ी से रवाना हुआ लेकिन जब किसानों के आंदोलन में उसे दिक्कत हुई तो किसी ने वीडियो को रिकॉर्ड करते हुए दूल्हे से पहले तो पता पूछा और उसके बाद पूछने लगे कि कहां से आए हो और कहां जा रहे हो । फिर दूल्हे ने जवाब दिया मुझे कोई दिक्कत नहीं हो रही और मैं भी किसान हूं।