बड़ी मुद्दत के बाद अन्ना हजारे बोले , अगर किसानों की मांगे पूरी नहीं हुई ,तो अन्ना हजारे देश में करेंगे जनांदोलन

अन्ना हजारे को तो आप जानते ही होंगे जिन्होंने आज से कई साल पहले देश में आंदोलन किया था और उस आंदोलन में बड़े-बड़े लोगों ने फायदा भी उठाया था लोग बड़े-बड़े पदों पर पहुंच गए और कोई बिजनेसमैन बन गया और किसी ने सत्ता पर अपनी कब्जा जमा लिया। लेकिन उस समय आंदोलन करने वाले अन्ना हजारे के साथ देश की जनता भी थी और देश का मीडिया भी था लेकिन पिछले 6 सालों में देश में ना जाने क्या-क्या हुआ लेकिन फिर भी आंदोलन करने वाले अन्ना हजारे बिल्कुल खामोश रहे।

हालांकि किसानों को आंदोलन करते हुए कई दिन बीत गए हैं ठंडी सड़कों पर सर्द रातों में वह आंदोलन कर रहे हैं और किसानों का भी यही कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा और जब तक सरकार उनकी नहीं सुनती है वह तब तक वहां से नहीं हटेंगे। और देश का सरकारी मीडिया इस आंदोलन को लेकर ना जाने क्या-क्या खबरें चला रहा है लेकिन उसका जवाब आंदोलन कर रहे किसान दे रहे हैं।

और उन किसानों की वीडियो सिर्फ सोशल मीडिया पर ही वायरल होकर रह जा रही है। लेकिन जिस वक्त अन्ना आंदोलन हुआ था उस वक्त देश की जनता ने उस आंदोलन का समर्थन किया था उस वक्त देश में कांग्रेस की सरकार थी और उस वक्त जो मीडिया था वह भी सरकार से सवाल पूछ रहा था लेकिन आज का मीडिया सरकारी मीडिया हो गया है। लेकिन देश में इतनी महंगाई बढ़ी भ्रष्टाचार बढ़ा ना जाने अन्ना हजारे कहां चले गए थे।

लेकिन अब अन्ना हजारे बड़ी मुद्दत के बाद लौटे और उन्होंने किसानों का जो आंदोलन हो रहा है उसका समर्थन किया और उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर किसानों की मांगें सरकार ने पूरी नहीं की तो देश में जन आंदोलन भी शुरू कर करेंगे। वैसे अगर देखा जाए तो अन्ना हजारे काफी दिनों के बाद किसानों के इस आंदोलन को समर्थन करते हुए दिखाई दे रहे हैं । और इस आंदोलन में किसानों के साथ-साथ देश की जनता का भी समर्थन मिल रहा है।