काला धन वापस आने के बाद भारत के एक-एक गांव को 200 करोड़ रुपए मिलेंगे , कभी बाबा रामदेव ने कही थी बड़ी बात

अक्सर जब हमारे सामने पुराने ट्वीट पुराने बयान आते हैं देख कर बड़ा हैरानी होती है कि जिस तरीके से सरकार के समर्थन में लोगों ने जो बड़े-बड़े दावे किए थे। वह कहीं ना कहीं खोखले वादे निकले। लेकिन बाबा रामदेव के ट्वीट और बयान अक्सर सामने निकल कर आते हैं तो अगर बाबा रामदेव के उन पुराने बयानों की अगर हम वर्तमान के समय से तुलना करें तो कुछ अजीब सा महसूस होता है।

2014 से पहले जब लोकसभा चुनाव होने वाले थे उस समय बाबा रामदेव ने बड़े-बड़े दावे किए थे। लेकिन जब बाबा रामदेव के पुराने ट्वीट सामने निकल कर आते हैं तो सवाल तो बनता ही है। ट्विटर पर बाबा रामदेव के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट 2013 में किया गया था और उस ट्वीट में बाबा रामदेव यह दावा कर रहे हैं कि अगर भारत में काला धन वापस आ जाए तो एक-एक गांव को 200 करोड़ रुपए मिलेंगे।

और अगर एक एक काम को 200 करोड़ रुपए मिलेंगे तो हमारा एक एक गांव ब्रिटेन और अमेरिका से ज्यादा बेहतर होगा। लेकिन जरा सोचने वाली बात यह है कि मोदी सरकार को 6 वर्ष बीत गए हैं। और पेट्रोल की कीमतों पर भी बाबा रामदेव ने बयान दिया था खैर उसको छोड़िए। क्योंकि पेट्रोल और डीजल की महंगाई लगातार बढ़ रही है और इतिहास में कभी भी ऐसा नहीं हुआ की डीजल पेट्रोल से आगे निकला हो लेकिन मोदी सरकार की मौजूदगी में डीजल पेट्रोल से आगे निकल गया।

लेकिन आज देश की जनता पूछ रही है कि काला धन कहां है , काला धन कैसा होता है , क्योंकि काला धन लाने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी को किया। लेकिन उस नोटबंदी से देश को नुकसान ही हुआ। जिस तरीके के नोट बंदी को लेकर दावे किए गए थे वह सभी दावे गलत साबित हुए। लेकिन जिस तरीके से बाबा रामदेव यह कहते हुए नजर आ रहे हैं काला धन मिल जाने के बाद हमारा गांव ब्रिटेन और अमेरिका से ज्यादा बेहतर होंगे। लेकिन हकीकत में गांवो की स्तिथि क्या है । देखिए ये ट्वीट