कोरोनावायरस : कोरोना वायरस संक्रमण मामले में ब्राजील से आगे निकलकर दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत , विस्तार से पढ़ें पूरी जानकारी

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है और संक्रमण इतना बढ़ गया है कि भारत में हर रोज 80 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के केस आ रहे थे लेकिन पिछले 24 घंटे में यह संख्या 91 हजार से भी पार हो गई। लेकिन पहले कोरोनावायरस संक्रमण में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर था और दूसरे नंबर पर ब्राजील था लेकिन ब्राजील में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हज़ार आ रही थी।

लेकिन भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ती हुई चली गई। लेकिन भारत की मुख्यधारा की मीडिया में कोरोनावायरस को लेकर कोई खबर प्रसारित नहीं की जा रही है और भारत की मुख्यधारा की मीडिया की नजर में कोरोनावायरस कोई मुख्य मुद्दा भी नहीं है। लेकिन आपको बता दें भारत में कोरोना वायरस संक्रमण दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से फैल रहा है। और पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

लेकिन पिछले दिनों ब्राजील देश कोरोनावायरस संक्रमण में दूसरे स्थान पर था और वहीं भारत तीसरे स्थान पर था लेकिन अब भारत कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है पहले स्थान पर अमेरिका है लेकिन अमेरिका से ज्यादा भारत में कहीं ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या आ रही है। और यह संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है।

विश्व में ऐसे कई देश हैं चीन में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैला और फैलने के बाद उन देशों में कोरोनावायरस संक्रमण को काबू भी किया। और उन देशों ने कोरोनावायरस को काबू करने के लिए अनेक प्रयास जुटाए। और कोरोनावायरस पर कहीं हद तक काबू किया। इटली स्पेन ऐसे कई देश हैं जिनमें कोरोनावायरस को काबू किया गया हालांकि न्यूजीलैंड में तो कोरोनावायरस बिल्कुल लगभग खत्म ही हो गया है।