डॉ कफील खान : रिहा होने के बाद सबसे पहले डॉ कफील खान ने किया रक्तदान , कहा जेल की या तना सहने के बाद भी कर रहा हूँ रक्तदान

डॉ कफील खान अब जेल से रिहा हो चुके हैं उनकी वह वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी जब वह अपने परिवार को रोते हुए गले मिल रहे थे वह अपनी मां से गले मिलकर रोते हुए नजर आए थे उसके बाद एक उनका वीडियो और वायरल हुआ था जिसमें वह अपने बच्चों के साथ खेलते हुए नजर आए थे और वह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उस वीडियो में डॉक्टर कफील खान अपने बच्चों के साथ बहुत खुश नजर आ रहे थे।

डॉ कफील खान जब जेल से बाहर आए तब उन्होंने द बायर , एनडीटीवी चैनल को अपनी आपबीती बताई। कि किस तरीके से डॉक्टर कफील खान को जेल के अंदर प्रता ड़ित किया गया। डॉ कफील खान ने जो बयान दिया था वह वयान तो राष्ट्रीय एकता का प्रतीक था क्योंकि उस बयान में उन्होंने सरकार को लेकर सवाल उठाए थे और सरकार पर सवाल उठाना कोई गलत बात नहीं है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब विपक्ष में थे तो सरकार पर सवाल उठाते थे।

और आपको बता दें कि सरकार पर सवाल उठाने का प्रत्येक नागरिक को अधिकार है क्योंकि जनता ही सरकार को चुनती है और जब सरकार को जनता चुन सकती है तो सवाल भी पूछेगी। कल सड़कों पर छात्र-छात्राओं ने रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। और यह प्रदर्शन ताली बजाकर थाली बजाकर किया। इसमें ज्यादातर वह छात्र शामिल हुए थे जिन्हें रोजगार नहीं मिल पा रहा है।

जब डॉक्टर कफील खान जनवरी के महीने में जेल गए थे तब उनका एक छोटा बेटा था लेकिन जब डॉक्टर कफील खान रिहा होने के बाद अपने घर पहुंचे तो उनका बेटा उन्हें पहचान नहीं पाया। डॉक्टर कफील खान ने अपने बयान में भी कहा कि उनकी दिक्कतें अभी कम नहीं हुई है। लेकिन अब वह अपनी फैमिली के साथ राजस्थान में शिफ्ट हो गए हैं और वहां गए अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

लेकिन वही डॉ कफील खान सामाजिक कामों में पीछे नहीं रहे जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने रक्तदान करने का निर्णय लिया। और डॉक्टर कफील खान ने आज रक्तदान किया वैसे तो ट्विटर पर उनके बहुत सारे अकाउंट हैं लेकिन हमने उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें ली हैं जिन्हें हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। आप इस ट्वीट में देखिए डॉक्टर कफील खान की वह तस्वीरें जिसमें रक्तदान करते हुए नजर आ रहे हैं।

डॉ कफील खान की रक्तदान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और लोग कह रहे हैं कि डॉ कफील खान सामाजिक कार्य में पीछे नहीं रहते चाहे हालात कुछ भी हों । क्योंकि डॉक्टर कफील खान अभी पिछले दिनों जेल से रिहा होकर अपने घर लौटे हैं लेकिन अब उन्होंने रक्तदान करने का निर्णय लिया। डॉक्टर कफील खान की पहले की भी तस्वीर वायरल होती हैं जब वह बच्चों की मदद करने के लिए आगे आए थे।

वहीं डॉ कफील खान ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें वह रक्तदान करते हुए नजर आ रहे हैं उन्होंने इसमें कहा है कि रक्तदान महादान आप रक्तदान कर चार जिंदगियों को बचा सकते हैं जेल से निकलने के बाद आज रक्तदान किया आप भी देखिए ट्वीट किया हुआ यह वीडियो।