12 करोड़ रोजगार गायब , 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था गायब , लोगों की नौकरी गायब , राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज

देश में बेरोजगारी की दर लगातार बढ़ रही है। स्थिति यह बन गई है कि लोगों को अब काम मिलने में बहुत परेशानी हो रही है। लोगों की नौकरियां भी जा रही हैं। पहले लॉकडाउन के समय जब लोग घरों को लौटे तब उन्होंने यही सोचा की वही घर के आसपास काम को ढूंढ लेंगे। लेकिन इसके बाद जो लोग लॉकडाउन में अपने घरों को लौटे थे उन्हें घर पर काम नहीं मिला उसके बाद भी काम की तलाश में फिर शहर लौटे।

लेकिन शहर मे भी अब उन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। जिस कंपनी में काम करते थे लौटने के बाद पता चला कि वो कंपनी भी बंद हो गई है। लोगों के पास इस वक्त काम नहीं है। और नौकरियां भी लगातार लोगों की जा रही हैं लेकिन महंगाई भी लगातार बढ़ रही है। लेकिन उस वक्त की बात करते हैं जब देश में कोरोनावायरस संक्रमण नहीं था तब देश में युवाओं के पास रोजगार नहीं था सरकार से रोजगार पर सवाल करने पर उन्हें पकोड़ा तलने की सलाह दी गई।

उस वक्त टीवी पर 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था को भी समझाया गया और 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था पर डिबेट भी हुए। और उन डिबेट में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लेकिन उस वक्त इस मुद्दे पर कभी सवाल नहीं हुआ कि 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था कैसे होगी। लेकिन आज अर्थव्यवस्था की क्या हालत हो गई है। और अर्थव्यवस्था लगातार लुकड़ती हुई जा रही है।

और कोरोनावायरस संक्रमण देश में इतना बढ़ गया है कि कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 40 लाख को पार करने वाली है। तो क्या मौजूदा सरकार से पूछा नहीं जाना चाहिए कोरोनावायरस को लेकर सरकार की क्या तैयारियां थी और आखिरकार मौजूदा सरकार कोरोनावायरस को बाबू करने में क्यों असमर्थ दिख रही है। वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके सवाल पूछा है उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि 12 करोड़ रोजगार गायब 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था भी गायब देखिए राहुल गांधी का यह ट्वीट।