इंदौर वाले ‘भूरा भैया’ के पानी में कूदने वाले वीडियो को न्यूज़ 18 ने पाकिस्तान का वीडियो बता कर चला दिया

न्यूज़ 18 पर रोज प्रसारित होने वाला सौ बात की एक बात में एंकर किशोर अजवाणी ने एक वीडियो पर रिपोर्टिंग की। लेकिन जब कार्यक्रम को प्रसारित किया जाता है तब उसमें एंकर द्वारा बताया जाता है यह वीडियो पाकिस्तान के कराची का है और यह शख्स इसलिए पानी में छलांग इसलिए लगा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की नाकामी उजागर हो।

लेकिन मीडिया के एंकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से तो सवाल पूछ लेते हैं सीधा सवाल भी कर लेते हैं लेकिन क्या भारत के राज्यों में बाढ़ आई थी तो किसी एंकर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि न्यूज़ 18 पर जो कार्यक्रम सौ बात की एक बात में जो वीडियो पाकिस्तान के कराची का बताया जा रहा था। वह वीडियो पाकिस्तान के कराची का नहीं है।

बल्कि ये वीडियो इंदौर के एक भूरा भैया नाम के शख्स का था जो की बाढ़ की वजह से उनके घर के आसपास पानी भर गया था और वह अपनी छत पर से पानी में छलांग लगा रहे थे। अल्ट न्यूज़ हिंदी ने इस वीडियो की पड़ताल की और इस पर खोजबीन करके अल्ट न्यूज ने पाया कि जो वीडियो न्यूज़ 18 ने अपने कार्यक्रम में पाकिस्तान का बताकर प्रसारित किया था वह वीडियो इंदौर के भूरा भैया का है।

जिस एंकर ने यह वीडियो पाकिस्तान का बताया था वह एंकर यह कहते हुए नजर आ रहा था कि यह इमरान सरकार की नाकामी को दिखाने के लिए शख्स ने ऐसा किया। लेकिन अब तो अल्ट न्यूज़ की पड़ताल में इस वीडियो का खुलासा हो चुका है। और खुद भूरा भैया भी सोशल मीडिया पर बयान दे चुके है । और यह वीडियो इंदौर का है तो क्या भारतीय मीडिया के एंकर यह कहेंगे कि यह शख्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नाकामी दिखाने के लिए कर रहा था।