सोशल मीडिया पर ज़ी न्यूज़ का स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है , दुनिया को बचाएगी मोदी के मित्र की संजीवनी ……पढ़े

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और उस तस्वीर पर ज़ी न्यूज का लोगो लगा हुआ है उस ग्राफिक्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति की तस्वीर लगी हुई है ऊपर हेड लाइन में टाइटल लिखा हुआ है की दुनिया को बचाएगी मोदी के मित्र की संजीवनी। और यह स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है।

20 खबरें आई थी कि रूस में कोरोनावायरस को खत्म करने की बना ली है जैसे ही यह खबर भारतीय मुख्यधारा के मीडिया चैनलों में आई वैसे ही यह मीडिया चैनलों में खबरें चलने लगी। जिस प्रकार का का यह स्क्रीनशॉट है इसी प्रकार से मीडिया में खबरें चलने लगी। यहां तक की ज़ी न्यूज़ दे कार्यक्रम चलाया और उसमें नीचे हेड लाइन पर लिखा गया कि दुनिया को बचाएगी मोदी के मित्र की संजीवनी।

आपको उस वक्त थोड़ा ध्यान लगाना पड़ेगा जिस वक्त बाबा रामदेव कोरोनावायरस की वैक्सीन लेकर मार्केट में आए थे। और उन्होंने दावा किया था कि कोरोनावायरस को 7 दिन के अंदर खत्म किया जा सकता है अगर पतंजलि द्वारा निर्मित कोई कोरोनावायरस मरीज इस दवाई का इस्तेमाल करेगा । और सभी लोग जानते हैं कि इस बात का कहीं से कहीं तक कोई प्रमाण नहीं था हालांकि इस पर विज्ञापन पर भी रोक लगा दी गई थी।

कई राज्यों में बाबा रामदेव द्वारा निर्मित कोरोना वैक्सीन पर रोक लगा दी गई थी और सबसे अहम बात न्यूज़ चैनल के कार्यक्रमों में एंकरों ने इसका विज्ञापन किया। ज़ी न्यूज़ पर भी कार्यक्रम चला था जिसमें बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा निर्मित कोरोनिल पर कार्यक्रम चलाया गया था इस कार्यक्रम के तहत इसमें यह बताया गया था कि इसमें कौन-कौन सी जड़ी बूटी मिली हुई है और ये दवाई कोरोनावायरस को कितने दिनों में मात दे देगी

लेकिन जबकि इन खबरों का कहीं से कहीं तक कोई प्रमाण नहीं था आप जानते ही हैं बाद में बाबा रामदेव कंपनी पतंजलि द्वारा निर्मित कोरोनिल क्या दबाई निकली । लेकिन बिना प्रमाण के सारी खबरें मीडिया चैनलों ने दिखाई थी। लेकिन बाबा रामदेव द्वारा की कंपनी पतंजलि द्वारा निर्मित जिस पर बाबा रामदेव दावा कर रहे थे कि 7 दिन में कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा और उस का विज्ञापन न्यूज़ चैनल कर रहे थे और अब कोरोनिल कोरोनावायरस में कितनी कामयाब है ।

लेकिन जब रूस की कोरोना वैक्सीन की खबरें आई वैसे ही मीडिया में खबरें शुरू कर दीं । सभी मीडिया चैनलों पर कार्यक्रम प्रसारित प्रचारित किए गए। प्रभु इसी तरीके से प्रचारित प्रसारित होने लगे थे इस तरीके से ज़ी न्यूज़ पर जो स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। भारत में आज के समय में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हजार से ज्यादा प्रतिदिन आ रही है पर यह मामले पूरे विश्व में सबसे ज्यादा भारत में आ रहे हैं।

ट्वीट किए गए वीडियो में देखिए कि ज़ी न्यूज़ पर एक कार्यक्रम प्रसारित किया जाता है खबरें आती हैं कि रूस ने व्यक्ति बना ली हैं तो मीडिया चैनल तुरंत अपनी हैडलाइन बना लेते हैं और जो वायरल तस्वीर में लिखा हुआ है वही इस वीडियो में नीचे हेड लाइन पर लिखा हुआ है कि दुनिया को बचाएगी मोदी के मित्र की संजीवनी ।