टाल दिया गया चुनाव , जब न्यूजीलैंड में कोरोना की हुई वापसी , फिर से कोरोना केस आने से अक्टूबर में होगा इलेक्शन ….पढ़े

भारत में हर रोज कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन 60 हजार फिर ज्यादा आ रही है। लेकिन पिछले 24 घंटे में 58000 से ज्यादा मामले आए हैं। और न्यूजीलैंड में एक बार कोरोनावायरस खत्म हो गया था वहां न्यूजीलैंड में बिल्कुल भी केस नहीं आ रहे थे और सब कुछ पहले जैसा हो गया था लेकिन अब इसके बाद 19 सितंबर को न्यूजीलैंड में इलेक्शन होने वाले थे ।

लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड में दोबारा कोरोनावायरस की केस पॉजिटिव आ गए। ऑल जब न्यूजीलैंड में दोबारा कोरोनावायरस पॉजिटिव केस आये। तो वहां की सरकार ने तुरंत सतर्कता बरती। जो 19 सितंबर को न्यूजीलैंड में चुनाव होने वाले थे उसे अब 4 सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया गया है और अब यह चुनाव 19 सितंबर को होगा उससे पहले कोरोनावायरस को संक्रमण काबू किया जाएगा ।

विश्व में इस वक्त तीन देश सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित है अमेरिका ब्राजील और भारत पहले नंबर पर अमेरिका दूसरे नंबर पर ब्राजील हो तीसरे नंबर पर संक्रमित मामलों में भारत है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले अमेरिका में हैं लेकिन विश्व में कुछ देश ऐसे भी हैं जहां कोरोनावायरस को काबू पाया गया है शुरू में कोरोनावायरस संकरण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी लेकिन उन देशों ने कोरोनावायरस पर काबू पाया।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 26 लाख से ज्यादा हो गई है। लेकिन भारत में जब लॉक डाउन चल रहा था तो उसी समय मध्यप्रदेश में सरकार बनाई गई उसके बाद लॉकडाउन में मजदूर अपने घरों को नहीं पहुंच पाए थे उसके बाद हार में डिजिटल रैली की गई थी। लेकिन कोरोनावायरस के दौरान भारत में ना चुनाव प्रचार रोका बल्कि विधायकों की उलट-पुलट भी जारी रही।