कोरोनावायरस: बीजेपी सांसद ने किया दावा , कि मिट्टी में शंख बजाने से भाग जाएगा कोरोना , सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पूरी दुनिया इस कोरोनावायरस संक्रमण को खत्म करने के लिए दवाई को खोज रही है । और विश्व के हर देश कोरोनावायरस इन ढूंढने में लगे हुए हैं। लेकिन भारत में पहले भी इस तरीके की तमाम खबरें आती रही हैं की ताली थाली बजाने से कोरोनावायरस भाग जाएगा। और कुछ लोगों ने इस आपदा को अवसर में बदलने की कोशिश की इसकी औषधि बना लाए लांच भी कर दी लेकिन बाद में वह युम्युनिटी बूस्टर निकला।

जब भारत में कोरोनावायरस शुरुआत में फैल रहा था तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से अपील की थाली बजाइए ताली बजाइए। और सभी देशवासियों ने मिलकर तालियां और थालिया बजाई। हजारों की संख्या में उस वक्त लोग सड़कों पर उतर आए थे और सड़कों पर थाली ताली चम्मच जो भी मिला उसे बजा रहे थे। और उस वक्त ही भारत में कोरोना वायरस शुरुआती दौर में फैल रहा था उसी वक्त कोरोनावायरस रोकने की जरूरत थी।

कोरोनावायरस को भगाने के लिए कई बीजेपी नेताओं ने अलग-अलग दावे किए पहले एक भारतीय जनता पार्टी के नेता सांसद अर्जुन राम मेघवाल एक पापड़ का विज्ञापन कर बैठे जिसमें यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि अगर यह पापड़ का इस्तेमाल किया जाएगा तो कोरोनावायरस नहीं होगा लेकिन कुछ दिनों के बाद बेखुद कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए और उनका वीडियो जिसमें वह विज्ञापन करते हुए नजर आ रहे थे वह वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ ।

लेकिन अब एक और बीजेपी नेता ने कोरोनावायरस को भगाने के लिए एक दावा किया है । बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया कि अगर मिट्टी लगाकर शंख बजाया जाए तो इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और कोरोनावायरस को खत्म करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मिट्टी में बैठने और शंख बजाने से इम्युनिटी बढ़ती है। सुखबीर सिंह जौनपुरिया राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से भाजपा के सांसद हैं।

सबसे बड़ी बात यह आज इन्होंने कोई नया बयान नहीं दिया है इससे पहले भी इन्होंने कई बयान दिए हैं इससे पहले भी इन्होंने दावा किया था कि शरीर पर मिट्टी लगाकर योग किया जाए तो कोरोनावायरस का इलाज हो सकता है। और यह बयान बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर दिया था। भारत में पहले भी कई नेताओं ने ऐसे दावे किए हैं और जो सरासर गलत थे। हालांकि बाबा रामदेव भी कोरोनावायरस को खत्म करने की दवाई लेकर आए थे लेकिन बाद में उनकी दवाई भी इम्यूनिटी बूस्टर निकली।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैलता हुआ जा रहा है पिछले 24 घंटे में 65000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 12608 मामले सामने आए हैं महाराष्ट्र में एक्टिव केस 151000 से ज्यादा हो गए हैं वहीं आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 8943 इसलिए 24 घंटे आई है। और पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 4512 आई।

भारत में हर राज्य में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती हुई चली जा रही है और भारतीय जनता पार्टी के नेता इस तरीके के बयान दे रहे हैं कोरोनावायरस को भगाने को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे हैं। पूरी दुनिया कोरोनावायरस की वैक्सीन ढूंढने में लगी हुई है पूरे विश्व के डॉक्टर कोरोनावायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं और भारत में भारतीय जनता पार्टी के नेता कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए यह बयान दे रहे है ।