राम जन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल हुए कोरोनावायरस से संक्रमित , 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में रहे थे शामिल

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 24 लाख से पार निकल गई है। कल पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 4475 आई थी और उससे पहले कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या उत्तर प्रदेश में 5000 तक पहुच गई थी । उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 12712 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

लेकिन अब खबर ये आ रही है की राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को भूमि पूजन के मौके पर कार्यक्रम में मौजूद रहे। जैसे ही महंत नृत्य गोपाल दास की कोरोनावायरस संक्रमित होने की रिपोर्ट आई वैसे ही अन्य साधु संतों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। और वहां सभी जगह सैनिटाइज किया जा रहा ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी महंत नृत्य गोपाल दास से आशीर्वाद लेने वालों में शामिल हैं। और मंदिर शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पूरे भारत में सबसे ज्यादा अभी भी आ रही है । वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई नजर आ रही है ।

पूरे विश्व में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में भारत तीसरे नंबर पर है दूसरे नंबर पर ब्राजील है लेकिन भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या उन दोनों देशों से ज्यादा आ रही है और यह सबसे बड़ी चिंता का विषय है। क्योंकि भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या काबू होती नहीं दिख रही है हर रोज अलग-अलग संख्या में मामले बढ़ कर सामने आ जाते हैं। और अभी तक यह संख्या 67 हजार को पार कर चुकी है।