कोरोनावायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश में आयोजित की गई बीएड की परीक्षा , लेकिन ऐसे में कुछ हुआ तो जिम्मेदारी किसकी

भारत में अब कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है । और भारत कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अमेरिका और दूसरे नंबर पर ब्राजील है लेकिन इन दोनों देशों की जनसंख्या भारत के बराबर नहीं है और इन दोनों देशों की स्वास्थ्य सुविधाएं भारत से कहीं ज्यादा बेहतर हैं। पिछले 24 घंटे में 65000 से ज्यादा मामले आए हैं। और यह मामले काबू होते नहीं दिख रहे हैं

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में 4660 आई है और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं और इस राज्य के साथ बिहार में भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है बिहार में भी पिछले 24 घंटे में चार हजार के करीब मामले आए हैं। और लगातार भारत में कोरोनावायरस को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं।

लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान बीएड की परीक्षाएं आयोजित की गई। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कॉलेज के सामने कितनी भीड़ लगी हुई है। और आप जानते ही हैं कि कोरोनावायरस संक्रमण चल रहा है। कि तस्वीरें जो आप देख रहे हैं यह इलाहाबाद के एक कॉलेज की है जहां कॉलेज के बाहर छात्र खड़े हैं। लेकिन यह तस्वीरें उत्तर प्रदेश की है जहां कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

दुनिया में इस वक्त कोरोनावायरस संक्रमित मरीज सबसे ज्यादा भारत में पाया जा रहे हैं और उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो भारत में सबसे बड़ा राज्य है और इस राज्य में बीएड की परीक्षाएं आयोजित की गई हैं। जबकि कोरोनावायरस संक्रमण लगातार उत्तर प्रदेश में बढ़ रहा है पिछले 24 घंटे में 4660 मामले सामने आए हैं । और भारत में सबसे बड़ी बात यह है कि आए दिन कोरोनावायरस नए केस में रिकॉर्ड बना रहा है।

लेकिन ऐसे में संक्रमण फैला तो जिम्मेदारी किसकी होगी। तस्वीरों में आप देखिए कॉलेज के सामने छात्रों की भीड़ लगी हुई है। आज उत्तर प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर यह बीएड की परीक्षा हो रही है। और इस परीक्षा में 431904 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश में हो रही परीक्षा दो पालियों में हो रही है। लेकिन भारत में कोरोना वायरस संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है जिन राज्यों में बहुत कम मामले आ रहे थे अब उन राज्यों में भी बड़ी संख्या में केस सामने आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा आई है 12822 कोरोनावायरस संकलन मरीज महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में पाए गए हैं उसके बाद आंध्रप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 10080 से 24 घंटे में आई है। दिल्ली में एक बार फिर कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण एक वक्त को ऐसा लगा था कि बिल्कुल खत्म हो गया है

और अब यूपी बिहार में भी कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है बिहार में पिछले 24 घंटे में चार हजार के करीब मामले आए हैं। और उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4660 मामले आए हैं लेकिन इन बढ़ते हुए मामलों के बीच भी परीक्षा को रखा गया है छात्र परीक्षा देने आए हैं । और तस्वीरों में आपने देखा ही होगा कि किस तरीके से कोरोनावायरस संक्रमण के बीच भीड़ लग रही है। ऐसे में कुछ हुआ तो जिम्मेदारी किसकी होगी।