कोरोनावायरस और बाढ़ से परेशान बिहार , अब तक बाढ़ से प्रभावित हुए लाखों लोग …. पढे पूरी ख़बर

कोरोनावायरस के साथ-साथ बिहार बाढ़ से भी परेशान है। बिहार में बाढ़ आने से लोगों के घर पानी से डूब गए । पानी का बहाव इतना है कि घरों का कुछ अता पता नहीं लग पा रहा है। बिहार में लोगों के बाढ़ आने से घर पूरी तरीके से डूब चुके हैं किसी तरीके से जो लोग बच गए वह सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। लेकिन घर में रखा सभी सामान बाढ़ में बह गया। बिहार में बाढ़ आने से अभी तक 21 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

बिहार में कोरोनावायरस भी फैल रहा है हर रोज बढ़कर मामले सामने नजर आ रहे हैं। बिहार में लोगों के घर के साथ साथ उनके खेत भी प्रभावित हुए हैं जिन पर वह खेती करके अपने परिवार को पालते थे। बिहार में बाढ़ से 16 जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं। आज बिहार में लोग बाढ़ से परेशान हैं लेकिन बाढ़ के साथ-साथ कोरोनावायरस को लेकर भी परेशान हैं। लेकिन फिर भी आत्मनिर्भर बनकर बिहार के लोग बाढ़ से निपट रहे हैं इसी तरीके से अपने आप को और अपने परिवार को बाढ़ से बचा रहे हैं।

अब बिहार में स्थिति यह है कि लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं है क्योंकि घरों में पानी घुसा हुआ है और इस समय देश में कोरोना वायरस संक्रमण चल रहा है सरकार के निर्देश हैं कि कहीं भीड़ इकट्ठा ना हो पर सभी लोग अपने घरों में रहे जरूरी काम से बाहर निकले । तस्वीरों में आप देखेंगे कि किस तरीके से घर डूब भी गए हैं। घरों के साथ-साथ स्कूल कालेज अस्पताल भी बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

और बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण भी फैल रहा है बिहार में पिछले 24 घंटे में 3416 मामले सामने आए हैं बिहार में कुल कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 68148 है। बिहार में पहले कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम थी लेकिन अब लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है जहां बिहार कोरोनावायरस को लेकर परेशान था वहीं बिहार के सामने अब दूसरी चुनौती बाढ़ भी है

बिहार में बाढ़ आने से लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है लोगों का अस्पताल जाने का रास्ता बंद है। किसी तरीके से उन तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। बिहार में पहले भी बाढ़ कई बार आई है। लेकिन इस बार बिहार की बाढ़ का जिक्र मीडिया में भी नहीं है। और बिहार की बाढ़ को लेकर सरकार भी चुप है