भारत में पिछले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा मामले , इतने मामले पहले कभी नहीं आए

भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अगर एक बार बढ़ जाती है और बढ़कर ऊपरी संख्या पर पहुंच जाती है फिर वह नीचे नहीं आती ऐसा आंकड़ों में देखा जा चुका है। यानी एक बार संख्या बढ़ गई फिर वह कम नहीं होती है ऐसा भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में देखा गया है। क्योंकि भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 62 हजार से ज्यादा आई है। इतने कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहले नहीं आई है यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। अभी कुछ दिनों पहले कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 50000 तक पहुंची थी उसके बाद 50000 पर ही स्थिर हो गई थी लेकिन फिर एकदम कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों ने तेजी पकड़ ली और यह संख्या आज 62000 के पार पहुंच गई।

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पिछले 14 घंटे में 11,514 आए हैं वहीं आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस संघ में मरीजों की संख्या 10328 आई है कर्नाटक में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 6805 आई है। और यह प्रदेशों की सभी संख्या बढ़ी हुई नजर आ रही है यह पहले से ज्यादा हैं। कोरोनावायरस को लेकर भारत के प्रदेशों में भी कोरोनावायरस अब तेजी से फैल रहा है वहां भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है

गुजरात में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अभी 1000 के लगभग ही है वहां कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या स्थिर दिखाई दे रही है क्योंकि वहां कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत दिन से 1000 के लगभग ही है । बात बिहार की करते हैं बिहार में पिछले 24 घंटे में 3416 कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या आई है। बिहार में कोरोनावायरस पंचायत मरीजों की कुल संख्या 68148 पहुंच गई है

दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या फिर बढ़ रही है। पिछले दिनों यह संख्या काफी कम हो गई थी लेकिन पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 से ज्यादा पहुंच गई है। लेकिन एक बात तो दिल्ली में कोरोनावायरस कंट्रोल होता हुआ दिखाई दिया लेकिन अब अगर फिर भी देखा जाए तो कोरोनावायरस के केस फिर से दिल्ली में बढ़ने लगे हैं वह हर दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस को कंट्रोल किया था।

बात राजस्थान की राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में 1151 आई है। स्थान में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या 48996 है। यहां भी यह संख्या इतनी नहीं आई यहां पर भी अब कोरोनावायरस तेजी से बढ़ रहा है और बढ़ते बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण ने यह संख्या एक हजार से ज्यादा पार कर ली है मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की संख्या पिछले 24 घंटे में 830 पाई गई है। यहां भी कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या उत्तर प्रदेश में 108974 हो गई है पिछले 24 घंटे में एक उत्तर प्रदेश में मामले फिर बढ़ कर आए हैं 4586 पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या आई है। प्रदेश में करीब 43000 से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिनका कोरोनावायरस को लेकर इलाज चल रहा है। और कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है ।

सबसे बड़ी बात यह है कि जिस तरीके से भारत में कोरोनावायरस संकरण मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है इस पर कहीं से कहीं तक काबू होता नहीं दिख रहा है क्योंकि अगर आप अन्य देशों को देखिए तो वहां कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या को काबू किया गया है चाहे आप इटली को देख लो स्पेन को देख लो। इन सभी देशों ने कोरोनावायरस को कंट्रोल किया है लेकिन भारत में कहीं से कहीं तक कोरोनावायरस काबू होता नहीं देख पा रहा है और जिस तरीके से मामले लगातार बढ़ रहे हैं यह बेहद चिंता का विषय है।