जब यूपी के एक जिला अस्पताल में घुस गया सांड , फिर बेड पर लेटे हुए मरीजों के पास , देखें वीडियो

पहले उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत कम थी और कोरोनावायरस संक्रमित मरीज बहुत कम पाए जा रहे थे लेकिन अब भारत में कोरोनावायरस संक्रमण को तेजी से चल ही रहा है लेकिन अन्य राज्यों में भी कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है महाराष्ट्र आंध्र प्रदेश इन प्रदेशों में तो कोरोनावायरस संक्रमण फैल ही रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस संक्रमण फैल रहा है।

यूपी के जिला अस्पतालों की हालत बहुत नाजुक है कई ऐसे वीडियो निकल कर आए हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं अपने आप में सवाल खड़े करते हैं लेकिन वह वीडियो सिर्फ सोशल मीडिया पर रहकर ही रह गए। वायरल वीडियो में कई सवाल छिपे थे वह छोटे के छिपे ही रह गए वह सवाल सोशल मीडिया से मुख्यधारा के मीडिया चैनलों में नहीं उभर पाए। और वही वीडियो क्या ऐसी नाजाने सोशल मीडिया पर हजारों वीडियो होती हैं जो अपने आप में एक सवाल हैं।

तस्वीरों में आप देखिए 1 सांड जिला अस्पताल परिसर में घुस जाता है अस्पताल में बेड पर मरीज लेटे हुए होते हैं उनका इलाज चल रहा होता है यह वीडियो उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला अस्पताल का बताया जा रहा है दूसरी बात इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि इस अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा था या किसी अन्य बीमारियों का इलाज हो रहा था लेकिन आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरीके से सांड आसानी से अंदर अस्पताल परिसर में घुस गया।

उत्तर प्रदेश में इन प्रश्नों को लेकर किसानों की हालत भी कुछ ऐसी है रात रात भर इन पशुओं को रखवाली के लिए किसानों को खेतों पर सोना पड़ता है अपने बीवी बच्चों परिवार को छोड़कर गांव को छोड़ कर खेतों में छोटा सा आशियाना बना कर इन आवारा पशुओं से रखवाली किसान करते हैं। सरकार से इस विषय में कई बार शिकायत नहीं की लेकिन शिकायत करने से कुछ नहीं हुआ।

अस्पतालों में यह पशु कहां से आया कोई नहीं जानता कैसे आया कोई नहीं जानता लेकिन आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि आसानी से एक सांड अस्पताल परिसर में आ गया है मरीज इस सांड को देखकर भागने लगते हैं किसी एक व्यक्ति ने इसको अपने फोन से रिकॉर्ड कर लिया फिर सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने लगा। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि अस्पताल परिसर के बाहर किसी ने सांड को नहीं रोका।

उत्तर प्रदेश के अस्पतालों की कई तस्वीरें ऐसे सामने निकल कर आई हैं। जिसमें मरीजों की और अस्पताल की अव्यवस्था साफ दिखाई दे रही थी और मरीजों ने अपनी परेशानी भी सुनाई फिर क्या सोशल मीडिया पर वह वीडियो देखा और देखने के बाद लोग आगे बढ़ गए। लेकिन किसी ने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर कोई सवाल नहीं किया जिस तरीके से उत्तर प्रदेश के जिला अस्पतालों में मरीज परेशान होते रहते हैं।

जब ट्विटर पर अस्पताल में सांड के घुसने का वीडियो वायरल होने लगा। लोग इस वीडियो को लेकर भी अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे कहने लगे कि अस्पताल परिसर में किसी को घुसने की अनुमति नहीं होती है लेकिन फिर एक सांड अस्पताल में कैसे घुस गया क्योंकि वहां गेट पर कोई न कोई गार्ड भी होता है क्या उसने इस सांड को नहीं रोका आप भी देखिए यह ट्वीट किया गया वीडियो।