कोरोनावायरस : पिछले 24 घंटे के अंदर दुनिया में कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा भारत में आए , विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

भारत में कोरोना वायरस से बेकाबू होता देख रहा है अब कोरोनावायरस की चपेट में कोई भी आ सकता है अगर सावधानी नहीं बरती गई तो लेकिन भारत अभी कोरोनावायरस संक्रमण ने दुनिया में तीसरे नंबर पर चल रहा है लेकिन जो पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं वह बेहद हैरान करने वाले मामले हैं इसमें 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में भारत मैं कोरोनावायरस सुनकर मौत के मामले सबसे ज्यादा आए हैं।

अगर पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश की बात की जाए उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4441 मामले सामने आए हैं। और उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोनावायरस तीव्र गति से बढ़ रहा है पिछले दिनों में आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस संकरण मरीजों की संख्या 10000 से पार निकल गई थी लेकिन अब वहां पिछले 24 घंटे में 8000 के लगभग मामले सामने आए हैं। लेकिन आंध्र प्रदेश में में कोरोनावायरस इन सभी मरीजों की संख्या आ रही है यहां कमी देखी गई है।

गुजरात में कोरोनावायरस के बारे में मरीजों की संख्या अब भी एक हजार के करीब है। यहां पहले कोरोनावायरस संक्रमित इन मरीजों की संख्या 1000 से नीचे आती थी लेकिन अब धीरे-धीरे यहां भी बढ़ती दिख रही है अब गुजरात में कोरोनावायरस इन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है और यह संख्या एक हजार से ऊपर निकल गई है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में लगभग 20,000 जांच की गई है।

दिल्ली में कोरोनावायरस काबू होता दिख रहा है दिल्ली में पहले कोरोनावायरस के मामले 4000 से ऊपर निकल गए थे एक वक्त ऐसा लग रहा था कि दिल्ली में भी कोरोनावायरस महाराष्ट्र जैसा सारी जाएगा लेकिन धीरे-धीरे स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दिया जाए और कोरोनावायरस को कंट्रोल किया गया आज यह स्थिति है कि वहां पिछले 24 घंटे में 800 मामले सामने निकल कर आए लेकिन पहले दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 600 आ रहे थे।

जो बढ़ कर अब 800 हो गए हैं। दिल्ली के अगर आप कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के आंकड़े देखोगे। तो आपको कोरोनावायरस संक्रमण दिल्ली में काबू होता हुआ दिखाई देगा। उत्तर प्रदेश के बिहार में कोरोनावायरस और बाढ़ को लेकर लोग परेशान हैं जितना लोग कोरोनावायरस को लेकर बिहार में परेशान नहीं है उससे ज्यादा बाढ़ से परेशान हैं। और वहां भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा आई है

इस वक्त भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 18 लाख 30 हजार के पार जा चुकी है। लेकिन भारत में कोरोनावायरस के मामले पिछले 24 घंटे में इतने बढ़ गए की पूरी दुनिया में भारत में कोरोनावायरस संकलन मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा जा पहुंची जो देश पहले और दूसरे नंबर पर चल रहे थे उन देशों में ही कोरोनावायरस के मामले पिछले 24 घंटे में भारत के काम आए हैं

लेकिन भारत में कोरोना वायरस के मामले पिछले 24 घंटे में ब्राजील और अमेरिका देशों से भी आगे निकल गए । दुनिया में पिछले 24 घंटे में भारत में सबसे ज्यादा मामले आने पर कई लोगों ने चिंता जताई है । क्योंकि अन्य देशों ने जो देश कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में भारत से आगे चल रहे हैं ब्राजील और अमेरिका उनमें कहीं ना कहीं पिछले 24 घंटे में मामले कम हुए हैं लेकिन भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई कि अमेरिका और ब्राजील से पिछले 24 घंटे में आने वाले मामले आगे निकल गए ।