यूपी: मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत थी लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर की चाभी नहीं होने के कारण मरीज की चली गई ……..

उत्तर प्रदेश जहां कानून व्यवस्था के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्था भी खराब है और जिस की खबरें सामने निकल कर आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की तेजी से बढ़ रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ी खबर आ रही है एंबुलेंस में एक मरीज को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत होती है लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर की चाबी नहीं होने के कारण उस मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है।

ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण उस मरीज की जान चली जाती है। यह मुद्दे हैं मुख्यधारा के मीडिया को सरकार के सामने लाने के लेकिन इन मुद्दों पर खामोश रहती है भारतीय मुख्यधारा की मीडिया। उत्तर प्रदेश में अब यही खबर सामने आई है । और ऐसी उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में मरीजों की ढेरों खबरें आती है लेकिन मुख्यधारा के मीडिया में वह खबरों का हिस्सा नहीं बन पाती है क्योंकि खबरों का हिस्सा इसलिए नहीं बन पाती हैं अगर उन खबरों को दिखाया जाएगा तो जनता सवाल पूछने लगेगी।

और यह बड़ी लापरवाही सामने निकल कर आई है। यूपी के कानपुर में एक मरीज को एंबुलेंस से ले जाया जा रहा था और मरीज की हालत ज्यादा ठीक नहीं थी और उसको ऑक्सीजन की जरूरत थी । लेकिन ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की चाबी नहीं मिली। जो कि उस मरीज को सही समय पर ऑक्सीजन मिल जाती और जिसकी जिंदगी बच सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसी ढेरों मिसालें है । जो कि उत्तर प्रदेश में मरीजों के साथ परेशानी हुई है।

लेकिन बात यह भी है कि इन खबरों पर जिक्र भी कौन करता है कुछ मीडिया चैनल है जो अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और इन खबरों को आप तक पहुंचा रहे हैं। लेकिन यह खबरें सामने आने के बाद भी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। देश में कोरोनावायरस संक्रमण चल रहा है। और जो लोग अन्य किसी बीमारी से जूझ रहे थे उन्हें भी बहुत परेशानी हो रही है। लेकिन सरकार इस पर सुनने को तैयार नहीं है।