लगातार कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने से अब भारत ने मामले 17 लाख को भी पार कर गए है , विस्तार से पढ़ें

भारत में कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या बढ़ते हुए अब 17 लाख के पार पहुंच गई है अभी तक 11 लाख के करीब लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाया जा चुका है जबकि 567000 लोग अभी भी कोरोनावायरस से जूझ रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोनावायरस संक्रमण के प्रति दिन मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं पिछले 24 घंटे में लगभग 57 हज़ार मामले सामने आए हैं। और यह मामले पहले से ज्यादा है।

भारत में अब यह संक्रमण इतना फैल गया है कि इस तो रोकना बहुत जरूरी हो गया है सभी लोगों को मिलकर एक साथ कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने की जरूरत है लेकिन यहां हो क्या रहा है अब भी कोरोनावायरस जैसी संक्रमण बीमारी से ध्यान भटका या जा रहा है । भारत में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है कि रुकने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन मीडिया सरकार की नाकामी छुपाने में व्यस्त है।

जब कोरोनावायरस संक्रमण ज्यादा बढ़ा और अब संक्रमण 57 हजार के करीब जा पहुंचा। तो अब मीडिया पर राफेल की खबरें चलने लगीं। बार-बार वही हैडलाइन और जिसकी चर्चा प्राइमटाइम कार्यक्रम में रवीश कुमार कर चुके हैं उनका वह कार्यक्रम बहुत वायरल हुआ था उसके बाद कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ रहा है लेकिन अभी मीडिया राम मंदिर पर कवरेज कर रहा है उसके बारे में बता रहा है कि कितने लोग इकट्ठा होंगे

लेकिन सबसे पहला मुद्दा तो यह है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को रोका जाए मीडिया उस पर कवरेज करें जिस अस्पताल की हालत बद से बदतर है और जिन मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है ।उन पर मीडिया को कवरेज करनी चाहिए लेकिन हो क्या रहा है मीडिया अब भी जनता का ध्यान भटका रहा है इतने सारे वीडियो निकल कर आए थे सोशल मीडिया पर जो कि मरीज इलाज के लिए परेशान थे।

लेकिन मीडिया ने क्या किसी एक वीडियो पर भी चर्चा की नहीं की । भारत में कोरोना वायरस संक्रमण इतना फैलता हुआ चला जा रहा है और अभी तक किसी मीडिया चेनल ने सरकार से सवाल नहीं पूछा है कि इतना संक्रमण क्यों फैल रहा है इसको क्यों नहीं रोका जा रहा है उसको रोकने के लिए लॉकडाउन भी लगाया गया 3 महीने लॉकडाउन रहा लेकिन लॉक डाउन का कहीं भी कोई फायदा नहीं दिखा बाद में आपने जनता को आपने आत्मनिर्भर बना दिया।

अमेरिका कोरोनावायरस संक्रमण में पहले नंबर पर है और अमेरिका में प्रतिदिन कोरोनावायरस संक्रमण मामले 67 हजार के करीब आ रहे हैं और भारत में 57000 करीब आ रहे हैं तो अमेरिका में और भारत में कोई ज्यादा फर्क नहीं रहेगा मात्र 10000 का फर्क है पर आप सोच सकते हैं कोरोनावायरस संक्रमण प्रति दिन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसे अभी तक काबू नहीं किया जा सका है।

आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस तेजी से फैला है और कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की प्रतिदिन आने वाली संख्या ने महाराष्ट्र को भी पीछे कर दिया है हालांकि महाराष्ट्र कोरोनावायरस संक्रमण में सबसे पहले नंबर पर था लेकिन अब आंध्र प्रदेश में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे कई राज्य हैं जिनमें कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बहुत कम आ रहे थे लेकिन पिछले दिनों में मामले लगातार बढे हैं। कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मामलों को मीडिया को और सरकार को ध्यान देने की जरूरत है अगर इस वक्त ध्यान नहीं दिया तो बहुत देर हो जाएगी।