वीडियो : राफेल आया ,राफेल आया इंटरनेट पर छाया रवीश कुमार का प्राइम टाइम , देखें वीडियो

जब भारत में राफेल विमान आया तब गोदी मीडिया के एके ही हैडलाइन बार बार चलाने लगे और हेड लाइनों में एक खबर को बार-बार दिखाने लगे जैसे डर गया चीन डर गया पाकिस्तान इस तरीके की तमाम खबरें चलाने लगा गोदी मीडिया के एंकर बताने भी लगेगी अगस्त का महीना है अगस्त का महीना बहुत खास है कुछ गणितीय जोड़ घटाव भी करने लगे । और उसे जोड़ घटाव के योग का मतलब भी निकालने लगे।

किसी ने कहा कि यह 29 तारीख को आए हैं और 29 तारीख सातवां महीना 2020 चल रहा है। कुछ लोगों ने ऐसे भी जोड़ा 29 और 7 36 होते हैं और साल चल रही है 2020 तो 29 और 7 हुए 36 और 2020 के 20 बराबर 56 होता है । और यह जोड़ घटाव वाला योग सोशल मीडिया पर चलने लगा था तमाम तरीके की हैडलाइन इन सोशल मीडिया पर चल रही थी और गोदी मीडिया के एंकर बार-बार एक ही खबर को दोहरा रहे थे ।

इसमें सबसे ज्यादा गोदी मीडिया में वह खबरें रही थी डर गया पाकिस्तान बौखलाया चीन इसमें सबसे ज्यादा यही हैडलाइन रही। और इसी तरीके की हेड लाइन गोदी मीडिया पर लगातार एंकर चलाते रहे तमाम तरीकों की बातें भी करते रहे 5 रफाल पाकिस्तान हलकान और भी उसी तरीके की बातें करते रहे जो लगातार पिछले 6 सालों से करते आ रहे हैं। उस वीडियो में रवीश कुमार ने कहा था कि गोदी मीडिया के एंकरों के अच्छे दिन आ गए।

देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है अब कोरोनावायरस का केस काबू तो हो नहीं पा रहे हैं लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं अलग-अलग राज्यों में नए नए मामले सामने आ रहे हैं जिन राज्यों में कोरोनावायरस के बिल्कुल केस नहीं थे अब उन राज्यों में भी कोरोनावायरस के केस बढ़ चढ़कर सामने आ रहे हैं हॉस्पिटलों की अव्यवस्था भी सामने आ रही है।

लेकिन मोदी मीडिया के एंकरों खबर मिल जाए और उसमें सत्ता की वाहवाही हो फिर बार-बार अलग हैडलाइन से चलाने लगते हैं खबर वही होती है लेकिन बार-बार उसको अलग अलग तरीके से दिखाया जाता है। और वैसा ही तब हुआ जब राफेल आया खबर एक ही थी लेकिन एक ही हैडलाइन घंटों चलती है और टीवी पर एंकर टाइम पूरा करते रहे। ग्राफिक्स के जरिए आपको कभी-कभी बीच में फिल्मी सीन भी दिखाते रहे।

आपने देखा होगा कि किसी खबर के आने के बाद बार-बार वही रखता लगाना गोदी मीडिया के एंकरों का काम हो गया है। बस एक खबर मिल जाए फिर बार-बार उसी को अलग अलग तरीके के ग्राफिक्स में दिखाकर अलग अलग तरीके की हैडलाइन चलाना गोदी मीडिया के एंकरों का टाइम पूरा करने का कार्यक्रम हो गया है। एंकर अपना टाइम पूरा करते हैं और चले जाते हैं।

यह वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार का प्राइम टाइम का वीडियो बहुत जबरदस्त इंटरनेट पर वायरल हो रहा है यह वीडियो रवीश कुमार के प्राइम टाइम का छोटा सा हिस्सा है जिसमें उन्होंने गोदी मीडिया के यंत्रों के बारे में बताया है कि किस तरीके से वे एक खबर को बार बार अलग-अलग हैडलाइन से दिखाकर कैसे टाइम पूरा कर लेते हैं आप भी देखिए रवीश कुमार के प्राइम टाइम कार्यक्रम के छोटे से हिस्से का वीडियो