एक मां ने अपने बच्चों के भविष्य की खातिर गिरवीं रख दिया मंगलसूत्र , और बच्चों की पढ़ाई के लिए टीवी ले आई , पढ़े पूरी ख़बर

कोरोनावायरस संक्रमण का असर सबसे ज्यादा बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है देश में सबसे लॉकडाउन लगा है उसे बच्चों की पढ़ाई ठप हो हो गई है। ऐसे में लोग अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए नए-नए उपाय सोच रहे हैं उन बच्चों का भविष्य बनाने के लिए नए-नए उपाय खोज रहे हैं कि किसी तरकीब से यह कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव करके बच्चे पढ़ सकें। क्योंकि लॉकडाउन के समय से ही भारत में सभी स्कूल बंद हो गए हैं।

भारत सरकार ने अभी स्कूल खोलने की अनुमति नहीं दी है लॉकडाउन को खोल दिया गया है हालांकि धीरे-धीरे सब कुछ खुल चुका है लेकिन इस स्कूल अभी भी बंद है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण भी बढ़ता ही जा रहा है हर रोज 55000 से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि इन मामलों पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है पिछले 24 घंटे में 55 हजार के करीब मामले सामने आए हैं।

लेकिन जब सब कुछ खुल ही गया है तो बच्चों के माता-पिता भी बच्चों के पढ़ाने के लिए अलग-अलग तरीके ढूंढ रहे हैं कि किसी तरीके से बच्चों की पढ़ाई चालू हो जाए यह मामला कर्नाटक का है जहां सरकार ने निर्देश दिया कि बच्चों को टीवी से पढ़ाया जाएगा सरकार ने बच्चों की पढ़ाई के लिए टीवी इस्तेमाल की बात कही। और कर्नाटक सरकार ने बच्चों को पढ़ाने के लिए टीवी को उचित समझा।

जब बच्चों की मां को यह पता चला कि टीवी की जरूरत है लेकिन टीवी खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे वह सोचने लगे कि आखिर बच्चों को टीवी कैसे दिलाई जाए जिससे ऑनलाइन पढ़कर अपना भविष्य बना सकें। लेकिन कुछ बच्चों के घर टीवी थी तो उन्हें तो काम आसान हो गया लेकिन जिन बच्चों के घर पर टीवी नहीं थी उन्हें परेशानी होने लगी कि बच्चों की पढ़ाई कैसे हो।

उस गरीब मां के पास टीवी खरीदने के लिए पैसा नहीं था वह यही सोच रही थी कि किस तरीके से बच्चों को टीवी दिलाई जाए ताकि वह पढ़ सके अपना भविष्य बना सके और आगे कुछ बन जाए। और टीवी खरीदने की सोचने लगी। जब किसी तरफ से पैसा इकट्ठा नहीं होगा तो उन्होंने अपने गले का मंगलसूत्र गिरवी रखकर एक नई टीवी ले आईं । क्योंकि उस टीवी से बच्चे पढ़ सके अपना भविष्य बना सके। गरीब महिला ने अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए मंगलसूत्र तक को गिरवी रख दिया।

इंटरनेट पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है यहां बेटे की पढ़ाई की खातिर मां ने मंगलसूत्र गिरवी रख दिया और मंगलसूत्र गिरवी रख कर जो पैसे मिले थे उस से एक नई टीवी खरीद ली नई टीवी खरीद कर वह महिला घर ले आई। जब टीवी लेकर महिला घर पहुंची तो खुशी का घर में माहौल था। क्योंकि सरकार ने निर्देश दिए थे कि बच्चों को आप टीवी से पढ़ाओ लेकिन इनके पास टीवी नहीं थी।

भारत में अब कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है 2 दिन में एक लाख के सामने आ रहे हैं यानी 1 दिन में 56 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं पिछले 24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजना तो ठीक नहीं है लेकिन घर से ही ऑनलाइन बच्चों की क्लास कराएं। क्योंकि कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है हर रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं इसलिए सावधान रहिए।