वीडियो : जब अनुपम खेर कोरोना वैक्सीन को लेकर एक वीडियो शेयर किया उस वीडियो में अनुपम खेर ……

पूरी दुनिया कोरोनावायरस के संकट से जूझ रही है लेकिन भारत में अभी चुनाव की तैयारी भी हो रही हैं और सरकारें गिरा कर सरकार बनाई भी जा रही हैं जब भारत में कोरोना वायरस शुरू हुआ था तब जमकर घंटी थाली ताली बजाई गई थी उस वक्त जरा सा भी नहीं सोचा गया क्या यह सब बजाने से क्या कोरोनावायरस दूर हो जाएगा वह समय था कोरोनावायरस को कंट्रोल करने का। लेकिन वह समय थाली ताली बजाने में निकल गया

पूरी दुनिया इस कोरोनावायरस को दूर करने के लिए वैक्सीन ढूंढ रही है लेकिन भारत ही एक ऐसा देश है जहां कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए अजीबोगरीब तरीके के सुझाव आए कोई खांसी बुखार की दवाई लेकर आया तो कोई पापड़ लेकर आया कोई कुछ लेकर आया लेकिन सब यह आपदा में अवसर बदलने के कार्यक्रम थे और इनके यह कार्यक्रम सफल नहीं हो पाए।

कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने की जरूरत थी लेकिन उस समय क्या हो रहा था कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए गोमूत्र पार्टी चल रही थी उसके बाद कोरोनावायरस को खीर पूड़ी खिला कर शांत किया जा रहा था और यह ऐसा कार्यक्रम हो रहा था कि विश्व में सबसे अलग ही कार्यक्रम यहां हो रहा था। अन्य देशों में कोरोनावायरस को कंट्रोल करने के लिए दवाई की खोज भी हो रही थी और इससे जल्दी निपटने के लिए सुझाव भी देखे जा रहे थे।

जिन देशों में कोरोनावायरस पहले तेजी से फैला था उन देशों में अगर आज की स्थिति में देखेंगे तो उनमें काफी सुधार है और उन देशों में शुरुआत में लगातार तेजी से कोरोनावायरस फैला था लेकिन उसकी रिपोर्टिंग भारत का मीडिया लगातार कर रहा था लेकिन जब भारत में कोरोनावायरस के दौरान अस्पतालों में मरीजों को परेशानी हुई उसकी रिपोर्टिंग किसी भी मीडिया चैनल ने नहीं की । जबकि यहां के अस्पतालों की अव्यवस्था को लेकर मीडिया ने सरकार से सवाल कभी नहीं किया

जो वक्त कोरोनावायरस को रोकने का था वह सब जमातियों पर दोष मढ़ने में निकल गया सारे न्यूज़ चैनल जमातियों को दोषी ठहराने लगे। अगर उसी वक्त टेस्टिंग ज्यादा से ज्यादा होती जो लोग बाहर से आ रहे थे वह सीधे घर में प्रवेश कर रहे थे उन पर रोक लग गए उनकी जांच होती अगर वे पॉजिटिव आते तो उनका इलाज किया जाता और उसके बाद घर जाने दिया जाता।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उसी गलती की वजह से आज कोरोनावायरस संक्रमित के मरीजों की संख्या 15 लाख से भी पार चली गई है और यह मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं प्रतिदिन आने वाले मामले भी तेजी पकड़ रहे हैं 50 हजार के करीब प्रतिदिन मामले आ रहे हैं जो कि दूसरे नंबर पर जो देश है ब्राजील उसके बराबर मामले प्रतिदिन आ रहे हैं।

जब लॉकडाउन था तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदेश था कि घर पर खड़े होकर थाली बजाइए ताली बजाइए घंटी बजाइए लेकिन इससे कोरोनावायरस खत्म नहीं हुआ और बढ़ता ही चला गया बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने भी इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी छतों पर चढ़कर थाली ताली बजाई। वहीं अनुपम खेर ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जो जबरदस्त वायरल हो रहा है उसमें वह कोरोनावायरस इन नहीं मिलने पर रो रहे हैं आप भी देखिए इस वीडियो को।