कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित मामले पहुंचे 50000 से पार , नहीं काबू हो रहे हैं प्रतिदिन आने वाले मामले

भारत में कोरोनावायरस के जो मामले प्रतिदिन आ रहे हैं वो काबू होते नहीं दिख रहे हैं। पिछले दिनों यह संख्या 50 हजार के करीब पहुंच रही थी लेकिन यह संख्या 50000 के नीचे ही रह रही थी लेकिन आज जो कोरोनावायरस संक्रमित के मामले आए हैं उस संख्या में बढ़कर 50 हज़ार के आंकड़ों को भी पार कर लिया है। यानी अब यह है कि मात्र 2 दिन में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख आएगी।

भारत में कोरोनावायरस संकलन मरीजों की संख्या 15,82,000 से पार पहुंच चुकी है और आज भारत में अभी तक 50,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं यह अब तक की प्रतिदिन आने वाले संक्रमित मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। पर यह संख्या लगातार बढ़ती ही चली जा रही है जिन प्रदेशों में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत कम आ रही थी अब उन प्रदेशों में भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है

भारत में प्रत्येक राज्य में मामले पर चढ़कर आ रहे हैं लेकिन जितने यह ज्यादा मामले आ रहे हैं उतना ही मीडिया कोरोनावायरस को लेकर चिंतित नहीं है बल्कि ऐसा कहा जाए कि ना ही मीडिया चिंतित है और ना ही देश की सरकार चिंतित है। धीरे-धीरे सब कुछ खुल रहा है लेकिन अभी स्कूलों को बंद रखा जा रहा है जिम सेंटर मॉल आदि बंद थे अब इनको भी खोलने का फैसला ले लिया है लेकिन फिर भी स्कूल अभी बंद रहेंगे।

आंध्र प्रदेश में आज 10,000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या आई है। पहले महाराष्ट्र में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1 दिन में 10 हजार के करीब आई थी लेकिन अब वहां भी 10000 से संख्या नीचे ही आ रही है लेकिन आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 10,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। आंध्र प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों में भी कोरोनावायरस संक्रमण तेजी पकड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस संक्रमण तेजी पकड़ रहा है 3383 मामले सामने आए हैं पिछले 24 घंटे में। उत्तर प्रदेश के वो जिले जिनमें कोरोनावायरस संक्रमण बहुत कम देखा जा रहा था अब यूपी के जिलों में भी कोरोनावायरस संक्रमण सबसे ज्यादा फैल रहा है। उत्तर प्रदेश में भी लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं और प्रतिदिन कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर आ रही है। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी पकड़ रहा है।

सबसे बड़ी बात यह है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण जो बढ़ रहा है और जो प्रितिदिन मामले आ रहे हैं। उन मामलों में कोई कमी नहीं हुई है बल्कि अगर और देशों को देखा जाए तो उन देशों में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रति मामलों में कमी देखी गई है और मामले कम भी हुए हैं लेकिन अगर भारत के कोरोनावायरस आंकडो पर नजर डाली जाए तो कोरोनावायरस ना ही बीच में कहीं कम हुआ है और लगातार बढ़ता ही गया है और हर रोज कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर ही आई है।

अब भारत में यह स्थिति है कि कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 15 लाख से पार चली गई है और अब यह संख्या 16 लाख के करीब है। जिस तरीके से भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अगर यह संख्या लगातार ऐसी ही बढ़ती रही तो स्थिति भयावह होगी। कोई कल्पना नहीं कर सकता अगर इस तरीके के मामले बढ़ते चले गए तो आगे क्या हालत होगी इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता और अब आप आत्मनिर्भर है इसलिए सावधान रहें घर में सुरक्षित रहें