कोरोनावायरस : 15 लाख से भी पार पहुंच चुके हैं कोरोनावायरस संक्रमित के मामले , लगातार बढ़ते मामले भारत में प्रतिदिन 50 हजार के करीब

भारत में कोरोनावायरस अब रफ्तार पकड़ रहा है प्रतिदिन 50 हजार के करीब मामले आ रहे हैं पिछले 24 घंटे में 49 हजार से ज्यादा मामले आए हैं। इधर कोरोनावायरस तेजी से बढ़ भी रहा है और उधर सोशल मीडिया पर मरीजों के वीडियो भी लगातार आ रहे हैं जिसमें वे यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनका इलाज ढंग से नहीं हो पा रहा है कोरोनावायरस के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं और अस्पतालों की स्वास्थ्य अव्यवस्था भी सामने आ रही है।

विश्व भर में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में तीन देश टॉप पर चल रहे हैं जिसमें अमेरिका ब्राजील और भारत इन देशों में लगातार कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है अन्य देशों की अगर बात की जाए तो उनमें कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है लेकिन उन देशों ने कम भी की है इटली जैसे देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैला था लेकिन अब वहां कम हो गया है लेकिन यह तीनों देश पूरे विश्व में टॉप पर चल रहे हैं।

अगर आप प्रतिदिन आने वाले संक्रमण मामले के आंकड़ों से देखेंगे तो भारत और इन दोनों देशों में ज्यादा फर्क नहीं है भारत संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है दूसरे पर ब्राजील और पहले नंबर पर अमेरिका ब्राजील और भारत में प्रतिदिन लगातार लगभग बराबर ही मामले आ रहे हैं। क्योंकि भारत में लगातार प्रतिदिन आने वाले संक्रमण के मामलों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच गई है।

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण देखा जाए तो जब से लॉकडाउन को अनलॉक किया गया है तब से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही चली गई है क्योंकि 3 महीने तक लॉकडाउन रखने पर सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दे पायी। अगर सरकार लॉकडाउन के 3 महीनों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर ध्यान देती तो आज भारत में 15 लाख केस ना पहुंचते। जिस समय लॉकडाउन को लगाना था उस समय भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने में व्यस्त थी

क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण उसी समय फैलना शुरू हुआ था लेकिन मध्य प्रदेश में सरकार भारतीय जनता पार्टी को बनानी थी। इसलिए कोरोनावायरस संक्रमण से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया। फिर कोरोनावायरस काल में मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सरकार बनाई। और फिर शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने जो आज के समय में कोरोनावायरस से संक्रमित हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

और फिर इन्होंने ट्विटर पर अपील की जितने भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो सभी लोग कोरोनावायरस की जांच करा लें। लेकिन अब कोरोना वायरस संक्रमण भारत में लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। और पिछले दिनों में मामले लगातार बढ़कर पचास हजार के करीब पहुंच गए हैं। और भारत में कुल मामले 15 लाख के पार हो चुके हैं। अगर भारत में लगातार इसी तरीके से संक्रमण होता रहा तो यह आंकड़े कहां जा सकते हैं इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

अब हर दिन 50 हजार के करीब मामले आ रहे हैं यानी 2 दिन में एक लाख के सामने आ रहे हैं सोचिए 2 दिन में एक लाख के सामने आ रहे हैं तो 1 महीने के अंदर 15 लाख केस आ जाएंगे। दूसरी बात यह है कि जो प्रतिदिन मामले आ रहे हैं उन पर कोई काबू नहीं दिख रहा है प्रतिदिन आने वाले मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज 50,000 आ रहे हैं कल और बढ़ करा सकते हैं इन प्रतिदिन आने वाले मामलों को काबू करना होगा। तभी कोरोनावायरस को हराया जा सकता है। लेकिन आज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज 15 लाख से भी पार निकल गए हैं