इस प्रदेश लापता हो गए 3000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज , जांच कराते समय जो जानकारी दी थी …..

भारत में कोरोनावायरस अब लगातार तेजी पकड़ रहा है कोरोनावायरस संक्रमित के मामले 14 लाख 40 हज़ार से भी पार हो चुके हैं। प्रतिदिन आने वाली संख्या यानी जो प्रतिदिन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। उनकी संख्या 50 हजार के करीब प्रतिदिन पाए जा रही है और यह संख्या लगातार तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रही है। क्योंकि यह संख्या काबू होते दिखाएं नहीं दे रही है इसीलिए कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

दूसरे देशों की अगर आप बात करेंगे तो उन देशों में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम हुई है और उन देशों ने कोरोनावायरस को कंट्रोल भी दिया है ब्राजील और अमेरिका को छोड़कर और ऐसे कई देश हैं जिनमें कोरोनावायरस के मामले तो बड़े हैं लेकिन बाद में कम हुए हैं लेकिन भारत का अगर ग्राफ देखा जाए तो भारत में प्रतिदिन आने वाली संख्या लगातार बढ़ी है। यह संख्या बीच में कहीं भी कम नहीं हुई है।

भारत ब्राजील अमेरिका तीनों में एक जैसे ही ग्राफ हैं इन तीनों में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती चली जा रही है और यही तीनों देश विश्व में सबसे ऊपर हैं। क्योंकि इन तीनों देशों में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या कम होती दिखाई नहीं दे रही है और ना ही इनमें कोरोनावायरस संक्रमण काबू होता दिख रहा है और ऐसी ही स्थिति भारत की है जहां कोरोनावायरस काबू होता बिल्कुल नहीं दिख रहा है।

बेंगलुरु से एक खबर आई है जिसमें 3000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज लापता हैं उन्हें खोजने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन कोरोनावायरस संक्रमित मरीज नहीं मिल पा रहे हैं लेकिन यह भारत पहला देश है जहां कोरोनावायरस संक्रमित में मरीजों को ढूंढा जा रहा है। जमी लोग कोरोनावायरस का टेस्ट कराने गए थे तब इनमें से कुछ लोगों ने उस वक्त गलत फोन नंबर और गलत पता दिया था और कुछ रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद लापता हो गए।

जिस प्रदेश से यह कोरोना वायरस संक्रमित मरीज लापता हुए हैं उस प्रदेश में लगभग कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के करीब है। और पिछले दिनों में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या भी लगातार इस राज्य में बड़ी है लेकिन ऐसी स्थिति में अगर 3000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज लापता हो जाएं तो ना जाने यह लोग किस किसको कोरोनावायरस से संक्रमित कर देंगे। लापता कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों को लिए ढूंढा जा रहा है

जिस तरकीब से कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में बढ़ती ही चली जा रही है यह एक बहुत चिंता का विषय है लेकिन सरकार ने लोगों को आत्मनिर्भर बना दिया है खबरें आ रही हैं। की मरीज ऑक्सीजन का सिलेंडर लेकर अपने कंधों पर रखकर आत्मनिर्भर बन गया है यह तस्वीरें पहले बिहार से आई थी कि कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का यह हाल है। अगर ऐसी ही तस्वीर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर आती नहीं तो कोरोनावायरस को रोकना मुश्किल हो जाएगा।

लेकिन सवाल यह है कि जहां जिस प्रदेश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार पिछले दिनों में बड़ी है और उसी प्रदेश से 3000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित में मरीज पॉजिटिव आने के बाद भग गए। उन्हें ढूंढने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें से कुछ लोगों ने गलत जानकारियां दे दी और कुछ रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद घर से फरार हो गए उन्हें अधिकारी ढूंढ रहे हैं।