कोरोना अपडेट :- भारत में कोरोनावायरस ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड , पिछले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा मामले , अभी तक नहीं आए इतने मामले ,

भारत में कोरोनावायरस लगातार तेजी से बढ़ रहा है और यहां कोरोनावायरस संक्रमित के मामले भी तेजी से रोजाना बढ़ रहे हैं पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो अभी तक जिस वक्त हम ही पोस्ट लिख रहे हैं उस वक्त 45 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं। और यह मामले अब तक के रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा हैं और बेहद चिंता करने वाले आंकड़े हैं।

भारत में कोरोनावायरस मरीजों की कुल संख्या 12 लाख 40 हजार के करीब पहुच चुकी है और यह संख्या हुई तेजी से बढ़ रही है दिल्ली में जहां 2 दिन मामले कम आए थे अब दिल्ली में भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों ने दोबारा रफ्तार पकड़ ली है पिछले 24 घंटे में 1227 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज सामने आए हैं दिल्ली में पहले 2 दिन मामले कम आए थे लेकिन अब फिर तेजी पकड़ ली है।

वही उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है उत्तर प्रदेश में लगातार 2 हजार से ऊपर कोरोनावायरस हिंदी में मरीज प्रतिदिन पाए जा रहे हैं। और उत्तर प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 55000 से ज्यादा हो गई है। और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। और उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है।

वहीं कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों ने आज महाराष्ट्र में भी प्रतिदिन आने वाले आंकड़ों की संख्या 10,000 से ज्यादा पार कर ली है। और यह मामले भी लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं महाराष्ट्र में शुरू से ही कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या ने रफ्तार पकड़ी थी आज कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में भारत में महाराष्ट्र पहला ऐसा राज्य है जिसमें कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।

भारत में जो आज कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या आई है इतनी संख्या पहले कभी नहीं आई और यह बेहद चिंता वाली बात है कि कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती चली जा रही है यह रुकने का नाम नहीं ले रही है और अगर ऐसे ही हालात रहे तो यह संख्या कहां जा सकती है इसका कोई अंदाजा नहीं लगा सकता।

क्योंकि अगर देखा जाए तो यह मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं और देशों में भी हमने देखा है जहां कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या की रफ्तार तो बड़ी है लेकिन उन देशों ने कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पर काबू पाया है लेकिन भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पर कोई काबू नहीं लिख रहा है वे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। और अगर ऐसे ही कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती गई तो न जाने आगे चलकर प्रतिदिन कितने मामले आए।

पहले कुछ लोगों ने यह कहा था कि गर्मियों में जब लू और गर्म हवाएं चलेंगी उस वक्त यह कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा लेकिन अब भारत में 45 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मरीज प्रतिदिन आ रहे हैं। अब सोचो आगे आने वाला मौसम बरसात का है और बरसात के बाद सर्दियों का मौसम है और सर्दियों के मौसम में कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा और भी बढ़ सकता है क्योंकि एक्सपर्ट यह कह चुके हैं कि भारत में फरवरी 2021 तक भारत में प्रतिदिन दो लाख 87 हजार पॉजिटिव केस आएंगे।