विकास दुबे केस में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार , कहा कानून से ही चलेगा देश , विस्तार से पढ़ें पूरी खबर

कानपुर विकास दुबे मामले में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार सुनाई है सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि देश कानून से ही चलेगा। क्योंकि विकास दुबे को जब पुलिस पकड़ कर कानपुर ला रही थी तभी सच्चाई सामने आ गई थी कि यह एक फर्जी एनकाउंटर है। क्योंकि विकास दुबे से बहुत से राज खुलने थे। और वह राज नहीं खुल पाए। क्योंकि उसमें सत्ताधारी नेता फंसते हुए नजर आ गए थे।

कानपुर के बिकरु गांव में आठ यूपी पुलिस के सिपाही शहीद हो जाते हैं । जिसके बाद विकास दुबे अपना घर छोड़कर फरार हो जाता है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए यूपी सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि देश कानून से ही चलेगा। इस देश में न्यायपालिका है। न्याय के लिए जज बैठे हुए हैं। यूपी पुलिस न्याय के लिए अपराधी को कोर्ट तक पहुंचने ही नहीं दे रहे तब तक स्क्रिप्टेड कहानी की तरह उसे खत्म कर दिया जाता है।

और इसी स्क्रिप्टेड कहानी के चलते हुए सुप्रीम कोर्ट के वकील उत्तर प्रदेश सरकार पर नाराज हो गए क्योंकि यह मामला उसी वक्त सामने आ गया था जिस वक्त यह खबर सामने आई थी। तभी पुलिस की स्क्रिप्टेड कहानी के बारे में जान गए थे क्योंकि जब विकास दुबे को कानपुर लाया जा रहा था और कब उसकी गाड़ी को बदल दिया गया था। उसी वक्त निकल कर आई थी उनसे स्क्रिप्ट कहानी साफ हो गई थी ।

आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार की तरफ से हरीश साल्वे और तुषार मेहता पैरवी कर है । और इस केस की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में जो कहानी रची है उस पर सुप्रीम कोर्ट के जज एसए बोबडे ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि देश कानून से ही चलेगा। यानी देश ‘रूल ऑफ लॉ’ से ही चलेगा। कोर्ट ने कहा हमें मत बताइए विकास दुबे कौन था।