कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आए अब तक सबसे ज्यादा मामले , प्रतिदिन आने वाले केस भी लगातार बढ़ रहे हैं , पढ़े खबर

भारत में कोरोनावायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं अब तक यह संख्या 10 लाख 77 हजार से पार निकल गई है भारत में इस वक्त जो एक्टिव मरीज हैं उनकी संख्या 373000 है। लेकिन जो लोग सही होकर अपने घर जा चुके हैं उनकी संख्या 677000 से ज्यादा है। भारत में कोरोनावायरस से अभी तक 26828 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। और जो प्रतिदिन के जा रहे हैं वह भी लगातार बढ़ रहे।

कोरोना वायरस किस चीज की रफ्तार इतनी बढ़ गई है। की भारत में कोरोना वायरस संक्रमण लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है हर दिन मामले बढ़ती ही जा रहे हैं पहले शुरुआत में लगभग 115 दिनों में एक लाख हो गए थे लेकिन अब तो मात्र 2 या 3 दिन में ही एक लाख केस हो जाते हैं। सोचो अगर इन दिनों में एक लाख के होंगे तो 1 महीने के अंदर कितने की हो जाएंगे।

सबसे बड़ी बात यह है कि जो प्रतिदिन केस आ रहे हैं उनकी संख्या भी लगातार बढ़ रही है जो बेहद चिंता वाली बात है। क्योंकि प्रतिदिन आने वाले केस पर अगर कंट्रोल किया जाए तब कोरोनावायरस को काबू में किया जा सकता है। पर प्रतिदिन आने वाले मामले लगातार रफ्तार पकड़ रहे हैं पिछले 24 घंटे में 37000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले आए हैं। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

प्रतिदिन आने वाले केस जो हैं वह तभी से बढ़े हैं जबसे लॉकडाउन को खोला गया है। क्योंकि प्रतिदिन आने वाले के कहां से कहां पहुंच गए हैं। कोरोनावायरस संक्रमण में भारत तीसरे स्थान पर है और ब्राजील में लगभग 20 लाख के हैं और भारत में 10 लाख से ज्यादा केस है । और अगर भारत में कोरोनावायरस के प्रतिदिन आने वाले केस पर काबू नहीं किया गया तो यह संख्या कहां तक जा सकती है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

क्योंकि पिछले 24 घंटे में सही 37,000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। जो कि अब तक कितने मामले भारत में नहीं आए हैं यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इस संख्या को काबू करना बहुत जरूरी है। अगर भारत में प्रतिदिन आने वाले मामलों की संख्या काबू नहीं हुई तो यह संख्या किसी भी हद तक जा सकती है। क्योंकि जब यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है तो जाहिर सी बात है यह संख्या आगे भी बढ़ेगी।

अब भारत सरकार को यह प्रतिदिन आने वाले केसों की संख्या पर लगाम लगाना पड़ेगी। इन्हीं संख्याओं की वजह से भारत तीसरे नंबर पर पहुंच गया है और यही संख्या अगर आगे बढ़ती रही तो भारत के दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा लेकिन इस संख्या पर काबू करना बहुत जरूरी है। क्योंकि प्रतिदिन आने वाले मामलों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है पिछले 24 घंटे में 37000 से ज्यादा मामले में हैं।

वहीं कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर ट्वीट किया उस ट्वीट में कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी का काम करने का तरीका भी गजब है जब कोरोना के देश में 500 केस हुए थे तब लोगों को घरों में बंद कर दिया गया अब जब 10 लाख से ज्यादा कैसे हो गए तो खुद घरों में बंद हो गए देखिए यह ट्वीट