जब स्पेन और इटली में कोरोनावायरस मरीज आ रहे थे , गोदी मीडिया उस पर लगातार कवरेज कर रहा था , लेकिन अब , पढ़ें पूरी खबर

भारत में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 10 लाख से ही पार हो चुकी है और यह संख्या लगातार तेजी बढ़ रही है इस संख्या पर कोई कंट्रोल नहीं है। बात करते हैं गोदी मीडिया के जब स्पेन और इटली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए जा रहे थे और वहां उनकी कोरोनावायरस की वजह से मृत्यु हो रही थी तो गोदी मीडिया में इन खबरों को खूब चलाया जा रहा था।

लेकिन आप जानते हैं इन खबरों को क्यों चलाया जा रहा था। जिस वक्त इटली और स्पेन में कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए जा रहे थे और मृत्यु लगातार हो रही थी तब दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात का मामला सामने आ गया था। लेकिन यह तबलीगी जमात का कार्यक्रम लॉकडाउन के पहले से चल रहा था। फिर गोदी मीडिया ने इस पर जमकर कवरेज की।

उस वक्त लॉक डाउन का समय था गोदी मीडिया पर दिल्ली में तबलीगी जमात ही के कार्यक्रम चल रहे थे। और इटली और स्पेन की खबरों को जमकर इसलिए दिखाया जा रहा था कि देखो इटली और स्पेन जैसे देशों में करोना वायरस की वजह से क्या हाल हो रहा है । और लगातार गोदी मीडिया इस पर कवरेज कर रहा था। व्हाट्सएप में वीडियो फॉरवर्ड होने लगे थे देखिए किस तरीके से यह इटली और स्पेन में क्या हाल हो रहा है।

व्हाट्सएप और गोदी मीडिया में एक ही खबर चल रही थी । कि देखिए दिल्ली में तबलीगी जमात का कार्यक्रम चल रहा है और स्पेन और इटली जैसे देशों में क्या हाल हो रखा है। सच्चाई यह है कि स्पेन में वर्तमान के समय में 259000 केस हैं और वहां अब तक 28000 के लगभग मृत्यु हो चुकी हैं बात इटली की की जाए तो यहां वर्तमान के समय में 240000 कोरोनावायरस संक्रमित के मरीज हैं और अभी तक 35000 से लगभग मृत्यु हो चुकी हैं।

अब अगर भारत में देखेंगे यहां पर कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख से भी पार चली गई है और लगभग 26000 मृत्यु हो चुकी है। लेकिन अब गोदी मीडिया के चैनलों पर इटली और स्पेन जैसा डर तो दिखाई दे नहीं रहा है। बल्कि अभी भारत में सरकार सरकार बनाने में बिजी हैं। और भारतीय मीडिया इन सरकार गिराने वाले समाचारों पर सत्ता की वकालत कर रहा है। भारत इटली और स्पेन जैसे देशों से कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में बहुत आगे निकल गया लेकिन फिर भी कोई चर्चा नही ।

लेकिन आज स्पेन और इटली के देशों में प्रतिदिन आने वाले कोरोनावायरस संबंधित मरीजों पर गौर करेंगे तो वहां पहले की अपेक्षा और कोरोनावायरस के मरीज बहुत कम आ रही है यानी वहां इटली और स्पेन में कोरोनावायरस काबू होता दिखाई दे रहा है। अब गोदी मीडिया उस पर चर्चा नहीं कर रहा। भारत में कोरोनावायरस संक्रमित मरीज 10 लाख से ही पार हो चुके हैं लेकिन सरकार सरकार बनाने में व्यस्त है

अगर इटली और स्पेन के प्रतिदिन आने वाले कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या को देखेंगे तो प्रतिदिन आने वाले संक्रमित मरीजों का ग्राफ लगातार गिर रहा है और कोरोनावायरस कम होता दिखाई दे रहा है लेकिन अगर भारत के ग्राफ को देखेंगे तो प्रतिदिन कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन फिर भी मीडिया इस पर चर्चा करने को तैयार नहीं है।