कोरोना अपडेट : भारत में कोरोनावायरस संक्रमित के मामले हुए 9 लाख पार , अधिक जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

भारत में कोरोना वायरस के मामले अब 9 लाख से भी पार निकल रहे हैं और यह संख्या लगातार तेजी से आगे की ओर बढ़ रही है। भारत में प्रतिदिन आने वाले संक्रमित मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। और प्रतिदिन दिन आने वाले संक्रमित में जितने हैं वह 28 हजार के पार निकल चुके हैं। और प्रतिदिन आने वाले संक्रमित मामलों पर भी काबू नहीं हो पा रहा है।

भारत विश्व में कोरोनावायरस संक्रमित मामले में तीसरे नंबर पर है। और विश्व में भारत अमेरिका और ब्राजील से कोरोनावायरस संक्रमण में के मामले में पीछे है। भारत विश्व में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में पहले चौथे नंबर पर था और मामले जब बढ़ते गए तब भारत विश्व में तीसरे नंबर पर पहुंच गया। पहले कोरोनावायरस के मामले एक लाख होने में लगभग 4 महीने लगे थे।

अब भारत में यह स्थिति हो गई है कि कोरोनावायरस के मामले एक लाख होने में मात्र 4 दिन का समय लग रहा है। सरल शब्दों में कहा जाए तो जहां पहले भारत में लगभग 4 महीने में एक लाख केस हो पाए थे लेकिन अब वही मात्र 4 दिन में भारत में एक लाख कोरोनावायरस रहे हैं। और प्रतिदिन जो मामले आ रहे थे वह भी बढ़कर 28,000 तक जा चुके हैं और यह मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं ।

साइंटिस्ट ओ ने यह दावा किया है कि फरवरी 2021 तक भारत में दो लाख 87 हजार मामले प्रतिदिन आएंगे। लेकिन अगर ऐसा हुआ तो भारत की स्थिति क्या हो सकती है जिसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि भारत की आबादी विश्व में दूसरे नंबर पर है और यहां की जो स्वास्थ्य सुविधाएं हैं वही चरमराई हुई हैं सरकार स्वास्थ्य स्थानों पर ध्यान दे नहीं रही हैं वह अपनी सिर्फ राजनीति में व्यस्त हैं।

मीडिया पर अमिताभ बच्चन साहब के परिवार को जब कोरोनावायरस हुआ तो सोशल मीडिया और मुख्यधारा की मीडिया में खबरें आई। बच्चन साहब की कोरोनावायरस की खबरें लगातार टीवी पर चलती रहे। और फिर टीवी पर अमिताभ बच्चन को लेकर डिबेट्स भी होने लगे। यह डिबेट देख कर ऐसा लग रहा था कि भारत में कोरोनावायरस का मामला पहला आया हो।