जानिए सोशल मीडिया पर साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की वायरल तस्वीरों की सच्चाई , तस्वीरे सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं

कोरोनावायरस के चलते हुए जब देश में लॉकडाउन को लगाया गया था तो देश में गरीब मजदूर अपने अपने गांव को पैदल सामान बांध कर चल दिए थे। दरअसल लॉकडाउन के समय मजदूरों के पास घर पहुंचने के लिए सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया था। बिना तैयारी के लॉकडाउन को लगा दिया गया। उसी समय सोशल मीडिया पर एक खबर आई कि बिहार की बेटी ज्योति पासवान साइकिल से अपने पिता को दिल्ली से बिहार ले आयी थी

उस समय ज्योति पासवान को साइकिल गर्ल नाम से पुकारने लगे क्योंकि वह अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से बिहार तक ले आई थी। उसके बाद इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट करके बिहार की बेटी ज्योति के बारे में जिक्र किया। लेकिन मुंबई की वेब सीरीज कंपनी ने ज्योति पासवान के पिता मोहन पासवान को लीगल नोटिस भेजा है। वेब सीरीज कंपनी ने ज्योति पासवान के पिता मोहन पासवान पर करार तोड़ने का इल्जाम लगाया है।

लेकिन कल से ट्विटर पर ट्रेंड भी चल रहा है जस्टिस फॉर ज्योति। इसी ट्रेंड में लोग साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की फोटो लगाकर इंसाफ मांग रहे हैं। ज्योति पासवान के फोटो के साथ एक और 15 साल की लड़की की तस्वीर लगी हुई है। और सोशल मीडिया पर यही तस्वीरें वायरल हो रही हैं लोग इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।

हम आपके साथ में तस्वीर नहीं कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर ज्योति पासवान की तस्वीरों के साथ जो दावा किया जा रहा है वह गलत है। तस्वीरों में जिस लड़की को मृत दिखाया गया है। वह साइकिल गर्ल ज्योति पासवान नहीं है। और यह मामला भी दरभंगा का ही है। और वह लड़की भी साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की कद काठी जैसी है । मामला दरभंगा का है और ज्योति पासवान साइकिल भी दरभंगा की हैं इसलिए सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं उनका दावा गलत है।

1 जुलाई को बिहार के दरभंगा में 15 साल की लड़की संदिग्ध हालात में मृत पाई जाती है सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें बिहार की साइकिल गर्ल ज्योति पासवान से जोड़ दी जाती है। लेकिन मृतका के पिता ने यह आरोप लगाया है कि उनकी बेटी सुबह को बाहर गई थी जिसके बाद वह घर नहीं लौट सके उसके बाद परिजन उसे खोजने निकले। तो संदिग्ध हालात में बगीचे में बेटी को मृत पाया गया । पिता ने यह भी बताया कि बेटी के हाथ में 2 आम थे।

15 साल की बेटी के पिता ने अर्जुन मिश्र पर यह आरोप लगाया है कि अर्जुन मिश्र ने 15 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म किया है। लेकिन अर्जुन मिश्र एक पूर्व सैनिक हैं। मृतका के पिता ने अर्जुन मिश्र और उनकी पत्नी हरिसुन्दर मिश्र पर मुकदमा दर्ज कराया है। लेकिन इस खबर पर दैनिक भास्कर ने एक रिपोर्ट छापी जिसमें बताया 15 साल की लड़की की मौत करंट लगने से हुई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यही वजह बताई गई है।

लेकिन सोशल मीडिया पर इस 15 साल की लड़की की तस्वीर को ज्योति पासवान की तस्वीर के साथ जोड़ दिया गया और उस लड़की को साइकिल गर्ल ज्योति पासवान सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है और लेकिन सोशल मीडिया पर यह जो दावा किया जा रहा है यह बिल्कुल गलत है। दरअसल यह मामला भी दरभंगा का है और ज्योति पासवान साइकिल गर्ल भी दरभंगा में रहती हैं कद काठी भी एक जैसी है इसलिए सोशल मीडिया पर साइकिल गर्ल की तस्वीरों के साथ इस 15 साल की लड़की की तस्वीरें जोड़ दी गयी । और लगभग 30 किलोमीटर इन दोनों लड़कियों की घर की दूरी है। और आपको बता दें । साइकिल गर्ल ज्योति पासवान बिल्कुल ठीक हैं।