राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा , कि झूठ कौन बोल रहा है , प्रधानमंत्री मोदी या लद्दाख के लोग

पिछले कई महीनों से भारत और चीन सीमा पर तनाव चल रहा है। भारत चीन सीमा से लगातार खबरें आ रही थी कि चीनी सेना ने फिंगर 4 को पार करके चीनी सेना की घुसपैठ कर रही है। लेकिन भारतीय मुख्यधारा के मीडिया चैनल ने इस विषय पर कोई चर्चा नहीं की थी। बाद में चीनी सैनिकों से झड़प हुई थी जिसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे। लेकिन इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बयान दिया था।

जब भारत और चीन सीमा पर घुसपैठ हो रही थी पत्रकार और विपक्ष के लोग सवाल खड़े कर रहे थे उसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी सीमा में ना कोई घुस आया है ना कोई घुसा हुआ है और ना ही किसी चौकी पर कब्जा हुआ है। इस बयान के आने के बाद मीडिया ने भी यही मान लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को देने के बाद मीडिया ने भी यही मान लिया कि सीमा में कोई घुसा हुआ नहीं है और ना ही किसी चौकी पर कब्जा हुआ है। इसके बाद पैंगोंग त्सो को लेकर खबरें आई थी। कि वहां चीनी सेना घुसपैठ करके हेलीपैड का निर्माण कर रही है उसकी तस्वीरें भी सामने आई थी। किस तरह चीनी सेना घुसपैठ करके वहां सीमा पर निर्माण कर रही है।

लेकिन यह जो सारी खबरें निकल कर आ रही थी इन सभी खबरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान बिल्कुल अलग था। यानी जो लोग पीएम मोदी से सवाल कर रहे थे कि चीनी सेना लगातार घुसपैठ कर रही है पीएम मोदी ने यह बयान देकर इस मुद्दे को खत्म करना चाहा। उसके बाद भी सेटेलाइट तस्वीरें लगातार आती रही कि चीनी सेना किस तरीके से घुसपैठ कर रही है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पहले भी सवाल खड़ा किया था उन्होंने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आत्मसमर्पण मोदी कह दिया था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उस वक्त भी सवाल किया था कि क्या चीनी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। लेकिन कुछ पत्रकार थे जो उस वक्त सरकार से सवाल करने के बजाए वह सेना से सवाल पूछ रहे थे।

राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस वीडियो में लद्दाख के लोग अलग-अलग बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में लद्दाख के लोग कह रहे हैं । चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में कहा था कि सीमा में कोई नहीं घुसा है।

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा कि आखिर झूठ कौन बोल रहा है तो क्या लद्दाख के लोग झूठ बोल रहे हैं या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना बयान कुछ अलग दिया है और राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में लद्दाख के लोग कुछ अलग कह रहे हैं । देखिए राहुल गांधी का यह ट्वीट