पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए छठ पूजा का खासतौर से जिक्र किया , सारे त्यौहार दिन गिनाए लेकिन ईद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित किया न्यूज़ चैनल पर जिस प्रकार से यह खबरें आ रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे। क्योंकि 29 जून को भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था । तो जनता ने सोचा कि हो सकता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-चीन तनाव को लेकर चीन पर कुछ बोलेंगे। लेकिन इस बार भी पीएम मोदी ने चीन का नाम अपने भाषण में नहीं लिया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार नवम्बर महीने के आखिर तक कर दिया जायेगा यह प्रधानमंत्री द्वारा बहुत बेहतर कदम है । क्योंकि कोरोनावायरस के चलते हुए गरीब के पास काम नहीं है कम से कम इस राशन से अपने परिवार को चला सकता है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कोरोनावायरस के जब मामले पढ़ रहे हैं तो लोग सावधानियां नहीं बरत रहे हैं और पीएम मोदी ने उन लोगों से भी अपील की कि वह कोरोनावायरस को लेकर सावधानियां बरते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते समय त्योहारों को याद किया। लेकिन कुछ दिनों बाद ईद है। लेकिन पीएम मोदी ने अपने भाषण में सारे त्योहारों का नाम लिया लेकिन ईद का कोई जिक्र नहीं किया। इसके बाद पीएम मोदी ने छठ पूजा का खासतौर से जिक्र किया। क्योंकि छठ पूजा का महत्व बिहार में है। और वहां कुछ दिनों बाद चुनाव होने वाले हैं।

पहले भारतीय सेना को बिहारी सेना बताया गया था । लेकिन पीएम मोदी ने चीन पर पूरे भाषण में एक शब्द भी नहीं बोला। हालांकि न्यूज़ चैनल चीनी ऐप को प्रतिबंध करने के बाद सरकार द्वारा डिजिटल स्ट्राइक बता रहे थे। लेकिन पीएम मोदी ने चीन पर कोई बयान नहीं दिया। बल्कि उन्होंने छठ पूजा का खास तौर से जिक्र किया।