भारत चीन सीमा से आई बड़ी खबर , चीनी सेना ने फिंगर फोर पर पैंगोंग त्सो के पास किया हैलीपैड का निर्माण , पढ़े पूरी खबर

भारत और चीन में लगभग 2 महीने से तनाव है। लेकिन एलएसी पर भारत और चीन का तनाव बढ़ गया है। चीनी सेना ने सिंगर 4 पर पैंगोंग के पास अब हेलीपैड बना लिया है। और चीन वहां सेना भी बढ़ा रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी सीमा में ना कोई घुसा है और ना कोई घुसा हुआ है। सैटेलाइट की तस्वीरों में भी खुलासा हुआ कि कैसे चीन की सेना घुसपैठ कर रही है।

सैटेलाइट तस्वीरों में साफ देखा गया चीनी सेना ने भारत की सीमा एलएसी पर किस तरीके से घुसपैठ की और वहां उसने अब निर्माण शुरू कर दिया है। जनसत्ता की खबर के मुताबिक चीनी सेना ने फिंगर 4 पर पैंगोंग के पास निर्माण शुरू कर दिया है। और वहां चीनी सेना ने हेलीपैड बना लिया है। और यहां पर चीन ने सेना की तैनाती को भी बढ़ा दिया है।

लेकिन जब आप टीवी खोल कर चीन की खबरें देखते होंगे तब आपको कुछ अलग ही खबरें दिखाई जाती होंगी। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में यह भी कहा था कि हमारी सीमा में ना कोई घुसा है और ना ही कोई घुसा हुआ है । अब बात यह है कि भारत में मुख्यधारा की मीडिया को भी प्रधानमंत्री के इस बयान को सही साबित करना है। कि भारत की सीमा में कोई भी घुसा हुआ नहीं है।

भारत चीन सीमा पर चीन जिस तरीके की हरकतें कर रहा है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन हालात को नहीं सुधार रहा है। क्योंकि सीमा पर दोनों देशों ने सैनिकों को बढ़ा दिया है। और विवादित इलाके पर चीन की सेना ने फिंगर फॉर पर पैंगोंग के पास हेलीपैड भी बना लिया है। जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से बिल्कुल अलग है।