पहली बार हुआ डीजल पेट्रोल से आगे , पहली बार डीजल पेट्रोल से पार , लगातार बढ़ रहे है डीज़ल पेट्रोल पर दाम , पढ़े

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं लेकिन यह पहली बार देखने को मिल रहा है कि डीजल पेट्रोल से आगे निकल गया है। कोरोनावायरस काल में लोगों को घर चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है लेकिन ऐसे में सरकार लगातार तेल के दाम बढ़ाती चली जा रही है। आज कोरोनावायरस काल में जब कच्चे तेल सस्ते हैं तब यह सरकार लगातार तेल के दाम बढ़ाती चली जा रही है।

डीजल पेट्रोल की महंगाई को लेकर हमारे देश की मुख्यधारा का मीडिया भी बिल्कुल चुप है जो एंकर टीवी पर बैठकर जोर-जोर से चिल्लाते हैं वह भी इस डीजल पेट्रोल की महंगाई पर बिल्कुल खामोश हैं। कोरोनावायरस संकट में देश के गरीब आदमी को घर चलाना मुश्किल हो रहा है लेकिन ऐसे हालात में अगर डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ते चले जाएंगे तो गरीब की जेब पर क्या असर पड़ेगा

जब 2012 में डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़े थे। तब बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाए थे ट्विटर पर अमिताभ बच्चन की टाइमलाइन पर एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह पेट्रोल से कार पर स्प्रे करने की बात कह रहे हैं । लेकिन अब अमिताभ बच्चन पेट्रोल या डीजल दोनों में किसी से भी स्प्रे कर सकते हैं क्योंकि दोनों लगभग दोनों समान है

2014 से पहले भारत देश का मुख्यधारा का मीडिया भी डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सरकार से सवाल करता था। लेकिन आज जब पहली बार पेट्रोल के डीजल आगे निकल गया तब तो इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है । पता नहीं डीजल पेट्रोल की बढ़ती महंगाई पर मीडिया क्यों खामोश है।

डीजल का मूल्य पेट्रोल से ज्यादा होने पर किसान की जेब पर असर ज्यादा पड़ेगा। क्योंकि हमारे देश का किसान पहले से ही परेशान है। लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया था कि किसान की आय दोगुनी हो गई है। अब वह आय कैसे दुगनी हुई वह किसान भी नहीं जानता ।

2014 से पहले जब चुनाव होने वाले थे तब अलग-अलग विज्ञापन चलाए गए थे आज सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन बहुत वायरल हो रहा है जिसमें डीजल और पेट्रोल महंगा होने की वजह से एक महिला स्कूटर घर पर खड़ा करने की बात कह रही हैं ।