कोरोनावायरस काल में रैली करना चाहते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , लेकिन अमेरिका में इस रैली को लेकर विवाद शुरू हो गया है

अमेरिका में इसी वर्ष राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होना है लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण में पूरी दुनिया में अमेरिका नंबर 1 पर है। और कोरोनावायरस संक्रमण से दुनिया भर में अमेरिका में सबसे ज्यादा जाने गई है। कोरोनावायरस संक्रमण मरीजों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका में है।

लेकिन ऐसे हालात में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका रेली करना चाह रहे हैं वह चुनाव से पहले अपनी स्थिति मजबूत करना चाहते हैं क्योंकि इसी साल वहां राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रैली के जरिए अपने आप को और अपनी पार्टी को मजबूत करना चाह रहे हैं।

लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने रैली को लेकर यह साफ कर दिया है कि जो भी रैली में आएगा वह अपनी जिम्मेदारी पर आएगा अगर किसी को कोरोनावायरस होता है तो उसकी जिम्मेदारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नहीं होगी। साथ ही जो भी रैली में आएगा उसे हस्ताक्षर करना होगा कि अगर किसी को कोरोनावायरस संक्रमण हो जाता है तो वह कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।

लेकिन अमेरिका में इस रैली को लेकर अब विवाद शुरू हो गया है डोनाल्ड ट्रंप ओक्लाहोमा शहर के टलसा में रैली करना चाहते हैं लेकिन ओकलाहोमा शहर के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कह दिया है ट्रंप अगर अपनी रैली रोक सके तो बेहतर रहेगा।

ओकलाहोमा शहर के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण चल रहा है और ऐसे हालात में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रैली करेंगे तो लोग सोशल डिस्टेंस कैसे बरत पाएंगे। कोरोनावायरस काल में रैली करना ठीक नहीं होगा । क्योंकि वहां के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कह दिया है कि ट्रंप अगर अपनी रैली रोक सके तो बेहतर होगा