देश कोरोनावायरस संकट से जूझ रहा है , और टीवी पर चल रही है कॉमेडी , पढ़िए यह खबर

रिपब्लिक भारत जैसे चैनलों ने समाचारों को कॉमेडी शो बना रखा है जहां हर रोज नई-नई कॉमेडिया की जाती हैं। शो का नाम है पूछता है भारत। लेकिन भारत की जो गरीब जनता पूछती है उसका इस चैनल के एंकर ने आज तक कोई जवाब नहीं दिया। और भारत की जनता सरकार से अपनी परेशानी पर सवाल करती है तब पूछता है भारत का एंकर बिल्कुल चुप्पी साध लेता है । और इसके शो में हर रोज हिंदुस्तान-पाकिस्तान पर चीख-पुकार होती है। इस पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी।

लेकिन वह भक्त यह बात क्यों भूल रहे हैं कि जब 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले थे तो उससे पहले एक बार हमला हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे लेकिन आज तक कोई पता नहीं लगा पाया कि आरडीएक्स कहां से आया। और इसके बाद दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने से पहले एक शक्श पकड़ा जाता है और वह पकड़े जाने के बाद वह कहता है कि सर यह गेम है ।इसे खराब मत करो। और वो क्या गेम है वह सब लोग जानते ही हैं।

लेकिन कल 28 मई को जो घटना हुई थी उसके बाद टीवी में हिंदुस्तान-पाकिस्तान की डिबेट शुरू हो गई चीख-पुकार शुरू हो गई। और इसके बाद रिपब्लिक भारत चैनल ने हिंदुस्तान-पाकिस्तान की डिबेट करा दी क्योंकि इससे टीआरपी अच्छी आती है। इस डिबेट में दोनों लोग भाला और मिसाइल से लड़ते हैं। और यह दोनों शख्स एक दूसरे के देश को बर्बाद करने की धमकी देते हैं और दोनों सख्त एक-दूसरे के देश को मुर्दाबाद के नारे लगाते हैं।

ऐसी टीवी पर ड्रामेबाजी से टीआरपी भी जबरदस्त आती है। और जनता का भी मनोरंजन हो जाता है। फिर दूसरे के ऊपर तीर और भाले ऐसे दिखा रहे हैं कि जैसे फेंक कर मारने वाले हो। लेकिन इस ड्रामेबाजी से कुछ नहीं होगा बस घर में बैठी जनता को बेवकूफ बनाया जा सकता है। इनके दोनों के तीरों से किसी के देश को कुछ नहीं होगा बल्कि अगर इनका तीर थोड़ा और तेज लग गया तो इनके कैमरे जरूर फूट जायेंगे। और बेहतर यह होगा कि इन कॉमेडी सर्कस जैसे चैनलों से दूर रहें।

रिपब्लिक भारत के इस पत्रकार पर झूठी बयानबाजी को लेकर इसपर एफआईआर हो चुकी है। उसके बाद यह पत्रकार टिड्डी बिरयानी को लेकर खबर चलाता है