ज़ी न्यूज़ के ऑफिस में 36 कोरोनावायरस संक्रमित मिलने के बाद ,जिला प्रशासन ने सील कर दी पूरी बिल्डिंग , पढ़ें पूरी खबर

न्यूजलॉन्ड्री की खबर के मुताबिक ज़ी न्यूज़ का ऑफिस नोएडा के सेक्टर 16-A में चल रहा था। और इस ऑफिस में कोरोनावायरस संक्रमित के मरीज मिलने के बाद यहां के जिला प्रशासन ने इस पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया है। पहले भी इस न्यूज़ चैनल में कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए थे । पहले भी न्यूज़ ऑफिस में 28 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए थे लेकिन इन मरीजों के कोरोनावायरस पॉजिटिव आने के बाद इस ऑफिस में कार्यक्रम चालू रहा।

ज़ी न्यूज़ ऑफिस में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 36 हो गई है। सबसे पहले इस ऑफिस में एक व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाता है और वह इसकी जानकारी ज़ी न्यूज़ के ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करता है। जानकारी शेयर करने के बाद जी न्यूज के कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच जाती है उसके बाद कर्मचारी अपनी जांच कराने को प्रशासन से कहते हैं।

इसके बाद जी न्यूज़ के कर्मचारियों के 51 सैंपल लिए जाते हैं और इसमें से 28 कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाते हैं। इसके बाद जो कर्मचारी नेगेटिव आए थे वह काफी डरे हुए थे। लेकिन इसके बाद भी उन्हें ऑफिस आने पर मजबूर किया गया एक कर्मचारी ने यह तक कहा कि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया जाए और जरूरी कर्मचारी ही ऑफिस आए। लेकिन फिर इस चैनल ने अपने कर्मचारियों को देशभक्ति का पाठ पढ़ा दिया और सभी कर्मचारियों को ऑफिस आने पर जोर दिया गया।

न्यूजलॉन्ड्री की खबर के मुताबिक 23 मई को ज़ी न्यूज़ का एक कर्मचारी कोरोनावायरस संक्रमित पाया जाता है। और इसके बाद 6 अन्य लोग भी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए। इसके बाद इस पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया और इस बिल्डिंग को सैनिटाइज किया जा रहा है। और सबसे बड़ी खबर यह है कि जी मीडिया में काम करने वाले कर्मचारी अब अपने आप को घर में ही रहकर क्वॉरेंटाइन हो रहे हैं।

वैसे तो किसी कोरोनावायरस संक्रमित मरीज का फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करना नहीं चाहिए वरना कानून के तहत आप के खिलाफ कार्यवाही भी हो सकती है। लेकिन जब न्यूज़ लॉन्ड्री ने आर्टिकल लिखा तब ज़ी न्यूज़ के एक पत्रकार ने कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों से वीडियो बनवा कर सोशल मीडिया पर अपलोड कराया गया। और उस वीडियो में सभी कर्मचारी यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि हम कोरोनावायरस पर लड़ रहे हैं और जल्द ही ठीक हो कर वापस आ जाएंगे।

लेकिन यह चैनल यह क्यों भूल रहा है कि इन कर्मचारियों के साथ भारत के 81 हजार लोग कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे हैं। इस वक्त कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 40 हजार से पार हो गई है। और यह संख्या अब तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रही है। अब कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के मामले 6 हज़ार से 7 हज़ार तक हर रोज नए आ रहे हैं। और यह बहुत चिंता वाली बात है।