2014 में तो मोदी जी कहते थे कि बहुत हुआ , किसानों पर अत्याचार , अबकी बार मोदी सरकार , देखिए फोटो ……

सभी लोगों ने यह तो सुना ही होगा अबकी बार मोदी सरकार क्योंकि जब देश में लोकसभा के 2014 में जब चुनाव होने वाले थे तब टीवी पर भी विज्ञापन में यही सुनाई दे रहा था कि बहुत हुआ अत्याचार अबकी बार मोदी सरकार लेकिन अबकी बार तो कई बार सुना गया उसके बाद यह कथन कोई नया नहीं था इसके बाद अब की बार के नाम से ना जाने कितने नारे पेश हुए एक नारा आपको याद होगा जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में देकर आए थे कि अबकी बार ट्रंप सरकार।

हालांकि अब की बार के नाम से मोदी जी के पता नहीं कितने नारे हैं एक और नारा आया था कि बहुत हुआ नारी पर अत्याचार अबकी बार मोदी सरकार। लेकिन कहीं ना कहीं अबकी बार के बाद मोदी सरकार तो जोड़ा ही गया। कई ऐसे पोस्टर आपको मिल जाएंगे जिस पर लिखा हुआ होगा । लेकिन आगे कुछ और कथन लिखा होगा । इस कथन को विज्ञापन में भी इस्तेमाल किया गया और जब रैलियां हुई थी तो वहां पर भी इस्तेमाल किया गया।

और 2014 में जब लोकसभा चुनाव होने वाले थे तब भारतीय जनता पार्टी की ओर से बैनर भी लगे थे और उनकी कुछ सॉफ्ट कॉपी बीजेपी के टि्वटर हैंडल पर भी पोस्ट की गई थी उस वक्त लगातार इन पोस्टरों की प्रशंसा हुई थी और लोगों ने इन पोस्टर को शेयर भी किया गया था 2014 में ऐसे कई पोस्टर सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किए गए हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई है।

और आगे लिखा हुआ है कि बहुत हुआ किसानों पर अत्याचार अबकी बार मोदी सरकार लेकिन मोदी सरकार पिछले 5 साल शासन कर चुकी है और दूसरी बार सत्ता में आ गई है लेकिन आज से 6 साल पहले यह कथन कहा गया था कि बहुत हुआ किसानों पर अत्याचार अबकी बार मोदी सरकार लेकिन किसान क्या कर रहे हैं किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन उन्हें किसानों को रोकने के लिए मोदी सरकार क्या कर रही है।

कौन किसानों पर अत्याचार कर रहा है क्या यह अबकी बार वाले जो कथन थे क्या भाषणों में या विज्ञापन में इस्तेमाल करने के लिए ही थे। देश में किसान आंदोलन कर रहे हैं इससे पहले भी आंदोलन कर चुके थे ना उनकी बात मीडिया ने सुनी और ना सरकार ने आज जब किसान भारी संख्या में जा पहुंचे तो उन्हें रोकने के लिए ऐसे इंतजाम किए गए है । जैसे किसी बॉर्डर को पार करेंगे।

इस अबकी बार के साथ में एक नारा और भी आया था कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार लेकिन महंगाई कहां से कहां पहुंच गई है तो आखिरकार सरकार तो बन गई तो इस महंगाई बढ़ी तो इसका जवाब कौन देगा । क्योंकि आज भी वह पोस्टर मौजूद हैं और वह विज्ञापन मौजूद हैं जिस पर यह कहा गया है कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार।

लेकिन डीजल पेट्रोल कहां पहुंच गए हैं आपको पता है कि नहीं पता है। महंगाई कहां से कहां पहुंच गए आपको पता है कि नहीं पता है। रैलियों में भाइयों बहनों कर करके अबकी बार मोदी सरकार के नारे लगाए गए थे। लेकिन अब की बार किसानों के सवाल का जवाब दें मोदी सरकार।