लॉक डाउन में बीजेपी बिधायक ने की बर्थडे पार्टी

जिस कोरोनावायरस से पूरी दुनिया परेशान है और भारतवासियों को अपने घरों में बंद रहते हुए करीब 15 दिन हो चुके हैं इन्हीं 15 दिनों में लोगों ने लॉक डाउन के नियमों धज्जियां उड़ाई हैं। प्रधानमंत्री ने अपने राष्ट्र संदेश में 21 दिन का लॉक नाउन घोषित किया क्यों अब 15 तारीख को खुल सकता है लेकिन इस पर सरकार विचार कर रही है धन मंत्री अपने देश के हर नागरिक को यह संदेश दे रहे हैं कि वह घरों में रहें क्योंकि जब आप घरों में रहोगे तभी भारत देश सुरक्षित रहेगा लेकिन हमें ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री की बात उनके पार्टी के विधायक ही नहीं मान रहे हैं। केरल में अभी तक 364 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है ऐसे में बीजेपी के विधायक एम जय राम ने अपना जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया। यह केरल के तुमकुर जिले के तुरुवेकेरे विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक है और उन्होंने अपना जन्मदिन बड़ी धूमधाम से लोगों के साथ मनाया और लॉक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई सोशल मीडिया पर इनके जन्मदिन मनाने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग इन तस्वीरों को लेकर सवाल पूछ रहे हैं । कि सरकार के नियमों का पालन अगर यही लोग नहीं करेंगे तो आम जनता कैसे करेगी

इस कार्यक्रम में ना तो किसी के चेहरे पर मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ती जा रही है इनसे साफ दिखता है कि सरकार के नियमों की धज्जियां कैसे उड़ाई जा रही हैं जहां सरकार कोरोनावायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है पुलिस जरूरत का सामान घर घर पहुंचा रही है और यह लोग अपनी सत्ता के बल पर सरकार के नियमों को दिखाकर अपने जन्मदिन का कार्य मना रहे हैं इन्हें यह सोचना चाहिए कि इनके केरला में 364 कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है सोशल मीडिया पर इस विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की लोग मांग उठा रहे हैं। जन्मदिन मनाने के बाद फिर यहां लोगों को जमा किया और बिरयानी बांटी गई यहां लोगों का जमावड़ा देखने को मिला और लोगों ने सरकार के नियमों को ताक पर रखकर भरपूर जन्मदिन पार्टी का मजा लिया क्योंकि परेशान तो वो लोग हैं जिन्होंने अपने घर पहुंचने के लिए पैदल हजार दो हजार किलोमीटर का पैदल सफर तय किया है। लोग जहां लॉग डाउन खत्म होने का आज देख रहे हैं वही कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है ऐसे में लोग डाउन खोला जाता है या नहीं इस पर सरकार विचार करेगी लेकिन इस लॉक टाउन में अगर ऐसे लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते रहेंगे तो कोरोनावायरस कंट्रोल नहीं होगा।

सोचो अगर यही लोग नहीं मानेंगे तो यही काम अगर आम जनता करने लगे तब क्या कोरोनावायरस से हम लड़ पाएंगे क्या कोरोनावायरस से हमारा देश लड़ पाएगा इस समय देश संकट में चल रहा है हमें एक साथ खड़े होकर इस महामारी का सामना करना चाहिए इसके नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए बल्कि जो भी नियम उल्लंघन करें उस पर कार्रवाई होनी चाहिए तबलीगी जमात का भी सरकार के नियम का उल्लंघन किया हो तो उन पर भी कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि यह देश बड़े संकट से गुजर रहा है और हमें एकजुट होकर इस महामारी से लड़ने की जरूरत है यह लड़ाई हम तभी जीत सकते हैं जब हम अपने घरों में रहेंगे और नियमों का पालन करेंगे।