मत करना मेरी शिकायत तुम पुलिस से , मैं कुछ देर बाद बेचकर यहां से चला जाऊंगा

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें एक वृद्ध है बे हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं और वह कह रहे हैं कि तुम मेरी शिकायत मत करना मैं थोड़ी देर यहां से बेच कर चला जाऊंगा। यह बुजुर्ग करौंद इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं इनका नाम नबी वक्स है इनकी उम्र 72 साल है। और यह दही बेचने का काम करते हैं। वायरल खबर के मुताबिक यह मोती मस्जिद इलाकों में पिछले 40 साल से दही बेचने का काम कर रहे हैं। लेकिन जब से लॉक डाउन देश में लागू हुआ तब से दही बेचने का कारोबार बंद हो गया घर से निकलना मुश्किल हो गया ।

आपको बता पिछले दिनों सब्जी बेचने वालो के साथ ये घटना घटी थी

लॉक डाउन के चलते हुए परिवार को चलाना मुश्किल हो रहा था। इनका सिर्फ एक ही गुजारा है सिर्फ दही का लेकिन लॉक डाउन के चलते हुए । इनका दही का कारोबार बंद हो गया उसके बाद किसी तरीके से छूट के समय में यह दही बेचने निकल जाते हैं लोग दही खरीदने के पास आते हैं। वायरल खबर के मुताबिक इसी बीच पीपुल्स न्यूज़ का एक पत्रकार इनके सामने आता है और कैमरे पर कुछ पूछने की कोशिश करता है तो पहले तो कैमरा देखकर यह वृद्ध हड़बड़ा जाते हैं इस खबर में इन्हें अस्थमा का मरीज भी बताया गया है।

जब कैमरामैन इनकी तरफ को कैमरा लेकर आता है तब उसके सामने हाथ जोड़कर खड़े हो जाते हैं और गिरकर आने लगते हैं कि तुम मेरी शिकायत किसी से करना मत मैं थोड़ी देर बेच कर चला जाऊंगा। के बाद इन्होंने आपबीती बताई कि परिवार में कुछ गुजारा कर पाना बहुत मुश्किल हो रहा है ठीक से काम कोई चल नहीं रहा है मैं थोड़ा बहुत अपने परिवार के लिए कमा लेता हूं जिससे समय कट जाता है अगर कोई मेरी शिकायत कर देगा तो मेरा यह धंधा चौपट हो जाएगा।

जरा गौर करिए कि जब पत्रकार ने कैमरा ऑन किया तब इन बुजुर्ग को डर क्यों लगा जानते हैं क्यों क्योंकि लगातार ऐसे वीडियो आ रहे हैं जो सब्जी वालों को धमकाते हुए मारते हुए वीडियो सामने आ रहे है । और इन वीडियो पर गोदी मीडिया ने चुप्पी साध ली थी । और इसी बात के डर को लेकर बुजुर्ग ने घबराते हुए यह कह दिया कि मुझे कुछ देर बेच लेने दो मेरी शिकायत मत करना।