बड़ी खबर : रेलवे ने कैंसिल कर दिए 30 जून तक के बुक किए हुए टिकट , विस्तार से पढ़े पूरी जानकारी

रेलवे विभाग ने पहले 15 अप्रैल को रेल चलाने का मन बनाया था और तैयारियां भी की थी सभी कर्मचारियों को 14 अप्रैल के लॉक टाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल को आने को कहा गया था। उस वक्त भी लोगों ने ट्रेन की टिकट बुक कर रखी थी जिसे बाद में कैंसिल करना पड़ा। लेकिन रेलवे ने फिर एक बार 30 जून तक के सभी बुक किए हुए टिकट कैंसिल कर दिए हैं। और साथ ही बुक किए गए टिकट का पैसा भी रिफंड कर दिया गया है।

रेल विभाग ने रेल का संचालन तो किया लेकिन इसका नियम ऑनलाइन टिकट बुक करने का रखा था लेकिन इस ऑनलाइन प्रक्रिया के चलते हुए गरीब मजदूर रेल का टिकट बुक नहीं कर पाए थे और रेल विभाग की वेबसाइट भी बार-बार क्रैश हो रही थी। के बाद रेलवे विभाग ने 17 मई तक के बुक किए हुए टिकट ओं को कैंसिल किया था। और अब रेल विभाग ने यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए 30 जून तक के बुक किए गए टिकटों को कैंसिल कर दिया है।

बुक किए गए टिकट कैंसिल करने के बाद रेलवे विभाग की तरफ से बयान आया कि राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस ओं को जल्द से जल्द चलाया जाएगा और यात्री इनका टिकट 15 मई से बुक कर सकते हैं और ये ट्रेनें 22 मई से चलाई जाएंगी लेकिन इनका भी टिकट बुक ऑनलाइन ही होगा।

लेकिन रेल विभाग ने उन यात्रियों और गरीब मजदूरों को बड़ा झटका दिया है जिन मजदूरों ने किसी तरीके से ऑनलाइन टिकट बुक कर लिया था और अपने घर जाने की तैयारी भी कर ली थी अब ऐसे में जब उनका टिकट कैंसिल हो गया है तब मैं अपने घर को किस तरह से जाएंगे।

एक तो पहले से ही गरीब सड़कों पर पैदल चल रहा है इतनी गर्मी पड़ने के बाद भी मैं अपने घर की ओर पैदल चला जा रहा है सड़के के गर्म है पैरों में चप्पल नहीं है तो कोल्ड ड्रिंक की बोतल में रस्सी बांधकर पैदल चला जा रहा है। अब तो इन मजदूरों के पास पैसे भी खत्म हो गए होंगे। और ऐसे में इन मजदूरों का एकमात्र ही सहारा है वह है पैदल यात्रा करके घर पहुंचना।