प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए किया 900 करोड रुपए का ऐलान , पहले 20 लाख करोड़ का आत्मनिर्भर पैकेज का किया था ऐलान

बिहार में चुनाव प्रचार शुरू हो गए हैं सभी नेता और कार्यकर्ता चुनाव के प्रचार के लिए सक्रिय हो गए हैं। लेकिन इस बार भी भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुद्दे वह नहीं है जो आम जनता के फायदेमंद हो। बिहार चुनाव में सुशांत सिंह राजपूत का नाम जोरों शोरों पर रहेगा। और सुशांत सिंह राजपूत का नाम पर मीडिया में भी पिछले दिनों से काफी बहस हुई। लेकिन स्पष्ट तब हुआ जब चुनावी स्टीकर छापा जिसमें कमल का निशान और सुशांत सिंह राजपूत की फोटो थी।

लेकिन बिहार चुनाव से पहले एक खबर आ रही है कि पीएम मोदी ने बिहार के लिए 900 करोड़ रुपए की सौगात दी है । इससे पहले भी जब देश में लॉकडाउन लगा लोगों की नौकरियां गई लोगों के पास काम नहीं था जिन लोगों के छोटे व्यवसाय चल रहे थे वह बंद हो गए ऐसे में जब सरकार से सवाल किया। तो उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया और फिर आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की।

उस आत्मनिर्भर पैकेज की कीमत थी 20 लाख करोड़ रुपए । इस 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर पैकेज को समझाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कई दिन लगे। लेकिन उन 20 लाख करोड़ वाले आत्मनिर्भर पैकेज का भी आज तक जनता कुछ समझ नहीं पाई। यूट्यूब पर जाइए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों को खोजिए तब आपको पता चलेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने बार करोड़ों रुपए की घोषणा कर चुके हैं।

2014 के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब के खाते में 15-15 लाख के वादे भी कर चुके थे । लेकिन इस वादे का स्पष्टीकरण बाद में अमित शाह ने एक इंटरव्यू में किया शायद वह वीडियो भी आपने देखी ही होगी। लेकिन आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे कई भाषणों में करोड़ों रुपए का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन चुनाव होने के बाद उन करोड़ों रुपये का कोई पता नहीं लगा। भारत की जनता आज तक उस 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर पैकेज को नहीं समझ पाई है।