देखे वीडियो : अपने बच्चे को सूटकेस पर लादकर खींच रही मां , सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वाकई इन मजदूरों की सुनने वाला कोई नहीं है। इस समय न रेलगाड़ी है ना बस है सभी मजदूर वर्ग के लोग और सामान्य वर्ग के लोग भी पैदल यात्रा कर रहे हैं लेकिन आज सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल भी है जिसे देख कर रोंगटे खड़े हो जाते हैं तपती सड़कों पर गर्मी में कैसे एक मां ट्रॉली बैग घर की ओर खींच रही है जिस पर उसका जिगर का टुकड़ा सो रहा है

सड़क पर कई मजदूरों का ग्रुप चाह रहा था और इन मजदूरों के ग्रुप को भी मजबूरी का सामना करना पड़ा जब इन घर जाते हुए मजदूरों से एक पत्रकार ने बात की तब यह मजदूर रो पड़े और अपनी दास्तान सुनाने लगे। यह मजदूर सभी पैदल अपने घरों को जा रहे थे और रास्ते में इन्होंने पुरानी साइकिल मोल ली थी जिस पर वह अपने सामान लादकर घर की ओर जा रहे थे।

सड़क के सहारे जा रहे हैं तभी पुलिस वापस आ रही है और अगर रेलवे की पटरियों के सहारे घर लौट रहे हैं तब भी पुलिस रेल की पटरियों पर आकर वापस भगा रही है इन मजदूरों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है। कोई पता नहीं है इन मजदूरों की जान कब चली जाए।

जब लॉक डाउन शुरू हुआ था अगर तभी इन मजदूरों के लिए बसें रेलगाड़ियां चलाई होती तो आज यह मजदूर सड़कों पर पैदल ना चलते होते बल्कि अपने घर पहुंच कर कोरोनावायरस से बचने के लिए सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों को अपनाते लेकिन आज यह अपने घर पहुंचने को मजबूर हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा ट्रॉली बैग पर सोता हुआ नजर आ रहा है और उस ट्रॉली बैग को उसकी मां रस्सी से खींच रही है बच्चा ट्रॉली बैग पर हाथ रख कर सो रहा है। और भी कई लोग साथ में पैदल जा रहे हैं रास्ते में कई लोग उस मां को रोककर बस से सफर करने के लिए रास्ता बताते हैं। ट्वीट के जरिए देखिए किस तरीके से एक मां अपने बच्चे को ट्रॉली बैग पर लिटा कर सड़क पर बैग खींच रही है।