आगरा में क्वॉरेंटाइन सेंटर में भूख से तड़प रहे हैं लोग सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

आगरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर से जो तस्वीरें निकल कर आई है वह वाकई हैरान देने वाली हैं क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोग भूख से तड़प रहे हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में कोरोनावायरस संक्रमित के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं सोशल मीडिया पर आगरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर की जो वीडियो वायरल हुई है वो बेहद ही हैरान में कर देने वाली है। आगरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति बिस्किट बगैरा देने आता है तो देखते ही देखते क्वॉरेंटाइन सेंटर में भीड़ लग जाती है जबकि क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंस बरतनी चाहिए । जिस वक्त खाना बांटने एक जो व्यक्ति आता है उस वक्त क्वॉरेंटाइन सेंटर में इतनी भीड़ लग जाती है कि लोग खाना लेने की जल्दी में एक दूसरे के ऊपर चढ़ जाते हैं।

क्वॉरेंटाइन सेंटर में मरीजों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जा रहा है यह तस्वीरें मानवता को शर्मसार कर देने वाली है ।अगर आगे भी ऐसा ही हुआ तो यह कोरोनावायरस से नहीं भूख से मर जाएंगे। यह वीडियो उत्तर प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत रूबरू कराता है । लेकिन अगर ऐसी ही हालत रही और यह कोरोनावायरस अगर भारत के उन गरीब गांव में पहुंच जाता है तो इसको रोकना बहुत मुश्किल हो जाएगा क्योंकि भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों में आगरा नंबर एक पर है और दूसरे नंबर पर लखनऊ है वहीं तीसरे नंबर पर सहारनपुर है आगरा में वर्तमान की स्थिति में 372 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज है और आगरा में रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। आगरा कोरोनावायरस हॉटस्पॉट एरिया है अगर यहां क्वॉरेंटाइन सेंटर में मरीजों के साथ इस तरह बर्ताव किया जाएगा कि लोग सोशल डिस्टेंस भी भूल जाएंगे तो आप समझ सकते हैं कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में जो लोग कोरोनावायरस संक्रमित हैं वह और लोगों को भी संक्रमित कर देंगे ।

वहीं मेयर नवीन जैन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर अव्यवस्था का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में ना तो मरीजों के पास समय पर खाना पहुंच रहा है और ना ही इनकी समय पर जांच हो पा रही है। क्योंकि कई कई दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में इन मरीजों की जांच नहीं हो पा रही है अगर हालात ऐसे ही रहे तो आगरा भारत का वुहान बन सकता है। प्रियंका बॉर्डर गांधी इस चिट्ठी को ट्वीट करते हुए कहती हैं आगरा शहर में हालात बहुत खराब है मरीज रोज बढ़ रहे हैं आगरा के मेयर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं हुआ तो मामला हाथ से निकल जाएगा देखिए यह ट्वीट